scriptअब कमल पर विराजे विष्णु, भाजपा ने वार्ड 22 से भरवाया पर्चा | ab par viraaje vishnu, kamal ne viraat 22 se bhar parcha | Patrika News

अब कमल पर विराजे विष्णु, भाजपा ने वार्ड 22 से भरवाया पर्चा

locationहनुमानगढ़Published: May 17, 2022 10:16:40 pm

Submitted by:

adrish khan

अब कमल पर विराजे विष्णु, भाजपा ने वार्ड 22 से भरवाया पर्चा- 20 मई तक होगी नाम वापसी, नामांकन पत्रों की जांच आज
हनुमानगढ़. निकाय उप चुनाव में मंगलवार को टाउन के वार्ड 22 में चार जनों ने नामांकन दाखिल किया।

अब कमल पर विराजे विष्णु, भाजपा ने वार्ड 22 से भरवाया पर्चा

अब कमल पर विराजे विष्णु, भाजपा ने वार्ड 22 से भरवाया पर्चा


अब कमल पर विराजे विष्णु, भाजपा ने वार्ड 22 से भरवाया पर्चा
– 20 मई तक होगी नाम वापसी, नामांकन पत्रों की जांच आज

हनुमानगढ़. निकाय उप चुनाव में मंगलवार को टाउन के वार्ड 22 में चार जनों ने नामांकन दाखिल किया। इसमें कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए विष्णु गोयल ने बीजेपी पार्टी के सिंबल से नामांकन जमा करवाया। इसके अलावा राजेंद्र कुमार ने दो नामांकन जमा करवाए। एक भाजपा का तो दूसरा निर्दलीय। वहीं नीरज कुमार ने बतौर निर्दलीय फार्म भरा। वार्ड 17 में लीला राम ने निर्दलीय फार्म भरा। वार्ड 22 में भाजपा ने विष्णु गोयल को उम्मीदवार बनाया है। पर्चा दाखिल करने के दौरान भाजपा नेता अमित सहू व पूर्व सभापति राजकुमार हिसारिया, अजयपाल ज्याणी, मंडल अध्यक्ष प्रदीप ऐरी आदि मौजूद रहे। जबकि सोमवार को कांग्रेस से तीन तथा भाजपा से दो प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों के साथ निर्वाचन अधिकारी के समक्ष नामांकन जमा करवाया। इसमें वार्ड नंबर 17 से कांग्रेस से सुनीता तथा भाजपा से मनोज कुमार ने नामांकन जमा करवाया। इसके साथ ही वार्ड नंबर 22 से कांग्रेस की सरोज व वार्ड नंबर साठ से कांग्रेस के भूपेंद्र यादव व बीजेपी से बजरंग सिंह ने नामांकन भरा। हनुमानगढ़ नगरपरिषद क्षेत्र के तीन वार्डों में उपचुनाव 29 मई को होंगे और मतगणना 30 मई को होगी। पार्षद सुमित रिणवा कांग्रेस के उम्मीदवारों का निर्वाचन अधिकारी के समक्ष पर्चा दाखिल करवाया। गौरतलब है कि हनुमानगढ़ में निकाय चुनाव 2019 में हुए थे। इस कार्यकाल में कांग्रेस के तीन पार्षदों का आकस्मिक निधन हो चुका है। सबसे पहले जंक्शन के वार्ड 60 के कांग्रेस के पार्षद अशोक कुमार का सितंबर के पहले सप्ताह में दिल का दौरा पडऩे पर निधन हो गया था। वहीं नवंबर के पहले सप्ताह में वार्ड 17 के कांग्रेस पार्षद नंदू गुर्जर का आकस्मिक निधन हो गया था। 29 नवंबर 2021 को वार्ड 22 के कांग्रेस पार्षद राजेंद्र शर्मा का निधन हो गया था।
यह जमा करवा चुके हैं नामांकन
वार्ड नम्बर 22 से कांग्रेस ने स्वर्गीय राजेन्द्र कुमार गोनू की पत्नी सरोज शर्मा ने, वार्ड 17 से स्वर्गीय नंदूराम गुर्जर की पत्नी सुनीता देवी ने व वार्ड 60 से स्वर्गीय अशोक यादव के भतीजे रुपेंद्र यादव ने नामांकन दाखिल कर चुके हैं। वार्ड नंबर 17 से भाजपा ने मनोज कुमार व वार्ड नम्बर 60 से बजरंग सिंह का नामांकन दाखिल करवाया। निर्वाचन शाखा प्रभारी हंसराज के अनुसार हनुमानगढ़ नगर परिषद क्षेत्र में वार्ड नंबर 17, 22 व 60 में उप चुनाव होने हैं। जबकि पीलीबंगा में वार्ड नंबर 14 में उप चुनाव हो रहे हैं। नगर परिषद क्षेत्र के तीन वार्डों में उपचुनाव 29 मई को होंगे और मतगणना 30 मई को होगी। 18 को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 20 मई तक नाम वापसी व 21 मई को चुनाव चिन्ह का आवंटन होगा।
रोचक मुकाबला
तीनों वार्ड के उपचुनाव में भाजपा व कांग्रेस ने अपनी साख का सवाल बना लिया है। दोनों पार्टी के पदाधिकारी इन तीन वार्डों में नजर रखेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो