scriptमार्केटिंग की आड़ में पोस्त तस्करी करने वाले मिले गांव से फरार | Absconding from Mili village, who smuggled into marketing under market | Patrika News

मार्केटिंग की आड़ में पोस्त तस्करी करने वाले मिले गांव से फरार

locationहनुमानगढ़Published: Dec 15, 2018 12:01:54 pm

Submitted by:

adrish khan

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

hotel mein post rakhkar bhagne ka mamla

मार्केटिंग की आड़ में पोस्त तस्करी करने वाले मिले गांव से फरार

मार्केटिंग की आड़ में पोस्त तस्करी करने वाले मिले गांव से फरार
– आरोपितों पर एनडीपीएस एक्ट के कई मामले पहले से दर्ज
हनुमानगढ़. कपड़े की मार्केटिंग की आड़ में पोस्त तस्करी करने के पंजाब निवासी आरोपित जंक्शन पुलिस की टीम वहां पहुंचने की भनक लगने पर गांव से फरार हो गए। बस स्टैंड के नजदीक स्थित होटल से पोस्त बरामदगी मामले में आरोपितों की तलाश करने पंजाब गए जंक्शन पुलिस के दल के आरोपित तो हत्थे नहीं चढ़े। मगर उनके बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिली। आरोपित पवित्र सिंह पुत्र करतार सिंह निवासी सरां पट्टी, खुडी कलां, बरनाला, पंजाब एवं हरविन्द्र सिंह पुत्र मेजरसिंह निवासी रायकोट हीरन, लुधियाना, पंजाब जंक्शन पुलिस की टीम के आने की भनक लगते ही गांव से फरार हो गए। पुलिस ने दोनों के परिजनों से पूछताछ की तो पता चला कि वे आपराधिक प्रवृत्ति के हैं।
दल में शामिल सहायक उप निरीक्षक सुभाष बरोला व हैड कांस्टेबल सरजीत सिंह ने बताया कि हरविन्द्र सिंह उर्फ बग्गसिंह को परिजन बेदखल कर चुके हैं। वह गांव में नहीं रहता। उसके खिलाफ पूर्व में भी एनडीपीएस एक्ट के दो मामले दर्ज हैं। एक हरियाणा के महेंद्रगढ़ तथा दूसरा राजस्थान के बहरोड़ थाने में दर्ज है। वहीं पवित्र सिंह उर्फ मखनसिंह के खिलाफ भी बरनाला के सदर थाने में एनडीपीएस एक्ट का मामला दर्ज है। दोनों आरोपित राजस्थान से पोस्त की तस्करी कर पंजाब लाकर सप्लाई करने के धंधे से जुड़े हुए हैं।
क्या है मामला
उल्लेखनीय है कि जंक्शन पुलिस ने 29 नवम्बर को बस स्टैंड के पास स्थित होटल हिमांशु से 51 किलोग्राम पोस्त बरामद किया था। होटल संचालक राजकुमार जिंदल पुत्र कृष्णकुमार जिंदल ने पुलिस को सूचना दी थी कि होटल में तीन संदिग्ध व्यक्तियों ने कमरा बुक कराया। उसमें तीन बैग रख वे कहीं चले गए हैं तथा वापस नहीं लौटे हैं। तीनों ने कपड़े की मार्केटिंग के सिलसिले में हनुमानगढ़ आने की जानकारी दी। कमरे में रखे उनके बैग में कुछ संदिग्ध हो सकता है। सबसे पहले वह व्यक्ति गया जिसने होटल में अपने नाम-पते की कोई जानकारी नहीं दी थी। उसके बाद नामजद किए गए आरोपित होटल से चले गए। पुलिस ने जांच की तो तीन में से दो जनों की होटल में कमरा बुक कराने के लिए दिए गए दस्तावेजों के आधार पर पहचान हो गई। उनकी पहचान पवित्र सिंह पुत्र करतार सिंह निवासी सरां पट्टी खुड़ी कलां, बरनाला, पंजाब तथा हरविन्द्र सिंह पुत्र मेजर ङ्क्षसह निवासी तहसील रायकोट हिरन, लुधियाना, पंजाब के रूप में हुई। पुलिस को कमरे की तलाशी में तीनों बैग से 17-17 किलोग्राम कुल वजन 51 किलोग्राम पोस्त मिला। एक मोबाइल फोन भी बरामद हुआ। इस संबंध मेंपवित्र सिंह व हरविन्द्र सिंह के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो