script

राजस्थान में यहां अधिवक्ता से मारपीट के बाद माहौल गर्माया, वायरल वीडियो सामने आने के बाद वकीलों ने किया कार्य बहिष्कार

locationहनुमानगढ़Published: Aug 10, 2018 05:24:04 pm

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

advocate beaten, lawyers fraternity seeks action against accused

advocate beaten, lawyers fraternity seeks action against accused

पीलीबंगा/ हनुमानगढ़। अधिवक्ता मनोज शर्मा के साथ मारपीट कर वीडियो वायरल करने के प्रकरण में पु़लिस ने शुक्रवार को एक आरोपी को गिरफ्तार किया व उसे न्यायालय में पेश कर एक दिन के पीसी रिमांड की मांग की। आरोपी का नाम वार्ड नं 5 निवासी धर्मसिंह 38 पुत्र जोगेन्द्रसिंह रामगढिया है। प्रकरण के विरोध में बारसंघ का न्यायालय में कार्यस्थगन शुक्रवार को भी जारी रहा।
आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई करने की मांग
शुक्रवार को बार रूम में अध्यक्ष श्यामसुंदर मूंढ की अध्यक्षता में वकीलों की एक बैठक हुई जिसमें शेष आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई करने की मांग की गई। अध्यक्ष श्यामसुंदर मूंढ व सचिव शैलेन्द्र बिश्नोई ने बताया कि जब तक उक्त प्रकरण में शेष आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता तब तक वकीलों की ओर से कार्य स्थगन जारी रखा जाएगा। बैठक के बाद बारसंघ पदाधिकारी व कार्यकारिणी सदस्य सहित अन्य वकील थाना प्रभारी विष्णु खत्री से मिले व उन्हें आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की।
अगली बैठक में बनाई जाएगी रणनीति
मूंढ ने बताया कि सोमवार को वकीलों की पुन: बैठक होगी जिसमें आगामी रणनीति बनाई जाएगी। ज्ञातव्य हो कि वार्ड नं 5 में कुछ लोगों ने युवक व एक महिला को संदिग्ध हालत की आशंका को लेकर युवक को पीटा व वीडियो वायरल कर दिया। वह वीडियो अधिवक्ता मनोज शर्मा का था जिसे कुछ लोगों ने वायरल कर दिया इसी प्रकरण को लेकर मनोज शर्मा ने कई जनों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज करवाया

आपको बता दें कि अधिवक्ता के साथ मारपीट कर वीडियो वायरल करने का मामला काफी गर्मा गया है। इस बीच वकीलों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने एक जने को हिरासत में लिया है। इस घटना के विरोध में वकीलों ने सोमवार तक न्यायिक प्रक्रिया में भाग नहीं लेने का निर्णय लिया है।
आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग

अधिवक्ता से मारपीट के बाद वकीलों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एसडीएम व सीआई को ज्ञापन सौंपा है। साथ ही सोमवार तक कार्य स्थगित रखने की घोषणा की है। मारपीट के बाद से अधिवक्ताओं में काफी रोष देखने को मिल रहा है। जानकारी के अनुसार अधिवक्ता मनोज शर्मा के साथ मारपीट कर वीडियो वायरल करने का मामला सामने आया था। इसके बाद से वकीलों का गुस्सा फूट पड़ा। मामले को गर्माता देख पुलिस ने एक जने को हिरासत में लिया है। जबकि बार संघ कार्यकर्ता सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। बारसंघ अध्यक्ष श्यामसुंदर मूंढ, उपाध्यक्ष पुनीत चतुर्वेदी व सचिव शैलेन्द्र बिश्नोई के नेतृत्व में वकीलों ने सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बुधवार को उपखंड अधिकारी रामरख मीणा व सीआई विष्णुखत्री को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में बताया है कि आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करने पर आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो