script

रद्द होने के बाद दुबारा पेपर हुआ तो बढ़ गई परीक्षार्थियों की उपस्थिति

locationहनुमानगढ़Published: Jul 02, 2022 10:04:39 pm

Submitted by:

adrish khan

हनुमानगढ़. कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा प्रक्रिया के तहत रद्द किया गया पेपर शनिवार को पुन: हुआ। जिले में 12 केन्द्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा हुई। कहीं से भी नकल आदि का कोई प्रकरण सामने नहीं आया। परीक्षा के संबंध में खास बात यह रही कि अब पुन: परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों की संख्या पहले की अपेक्षा 947 अधिक रही।

रद्द होने के बाद दुबारा पेपर हुआ तो बढ़ गई परीक्षार्थियों की उपस्थिति

रद्द होने के बाद दुबारा पेपर हुआ तो बढ़ गई परीक्षार्थियों की उपस्थिति

रद्द होने के बाद दुबारा पेपर हुआ तो बढ़ गई परीक्षार्थियों की उपस्थिति
– 14 मई को 55.99 प्रतिशत और अब पुन: परीक्षा के दौरान रही 66.26 प्रतिशत उपस्थिति
– 947 परीक्षार्थी पहले की तुलना में अधिक शामिल हुए परीक्षा में
हनुमानगढ़. कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा प्रक्रिया के तहत रद्द किया गया पेपर शनिवार को पुन: हुआ। जिले में 12 केन्द्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा हुई। कहीं से भी नकल आदि का कोई प्रकरण सामने नहीं आया। परीक्षा के संबंध में खास बात यह रही कि अब पुन: परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों की संख्या पहले की अपेक्षा 947 अधिक रही। पुलिस नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को परीक्षा के लिए 7176 अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किए गए थे। इनमें से 4755 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। जबकि 2421 अभ्यर्थी गैर हाजिर रहे। इस तरह कुल उपस्थिति 66.26 तथा अनुपस्थिति 33.74 प्रतिशत रही।
इससे पहले जब 14 मई को दूसरी पारी में कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा का यह पेपर जिले में हुआ था तो कुल नामांकित 7652 अभ्यर्थी थे। इनमें से 4284 ने परीक्षा दी। जबकि 3368 अभ्यर्थी परीक्षा देने नहीं पहुंचे। इस तरह परीक्षा में 55.99 प्रतिशत परीक्षार्थी हाजिर हुए। परीक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन ने खूब सख्ती व सावचेती बरती। केन्द्र में बैठने व परीक्षा शुरू होने के बाद परीक्षार्थियों को लघु शंका के लिए शौचालय जाने की भी अनुमति नहीं मिली। परीक्षा के दौरान शहर में यातायात व्यवस्था सुचारू रहे, इसके लिए भी विशेष प्रबंधन पुलिस प्रशासन ने किए। जंक्शन के सुरेशिया स्थित गुरुद्वारा श्रीकलगीधर साहिब में परीक्षार्थियों के लिए ठहरने एवं भोजन की व्यवस्था की गई। सेवादार करनैल सिंह ने बताया कि परीक्षार्थियों के लिए यह तमाम व्यवस्था पूर्णत: नि:शुल्क की गई। आगे भी प्रतियोगी परीक्षाओं में इस तरह के प्रयास जारी रहेंगे। सेवादार मक्खन सिंह, बलदेव सिंह, कुलवंत सिंह, हरभजन सिंह, मनिन्द्र सिंह, काका सिंह, गुरजंट सिंह, करनैल सिंह, जसपाल सिंह, मास्टर प्रकाश आदि ने 150 परीक्षार्थियों के ठहरने, भोजन व नाश्ते की व्यवस्था की।

ट्रेंडिंग वीडियो