राजस्थान के इस जिले के किसान उठाएंगे ऐसा कदम, उड़ाई पुलिस की नींद

राजस्थान के इस जिले के किसान उठाएंगे ऐसा कदम, उड़ाई पुलिस की नींद

Rajesh | Publish: Jul, 13 2018 08:14:45 PM (IST) Hanumangarh, Rajasthan, India

राजस्थान के इस जिले के किसान उठाएंगे ऐसा कदम, उड़ाई पुलिस की नींद

हनुमानगढ़। रावतसर के किसानों ने नकली बीज प्रकरण को लेकर पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। इस मामले में आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से किसानों में आक्रोश देखने को मिल रहा है। अब किसान संघ मामले को लेकर सड़कों पर उतरने की तैयारी में जुटे हैं। उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर किसानों ने पुलिस के उदासीन रवैये को लेकर नाराजगी जताई है। साथ ही सड़कों पर उतरकर आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

 

आरोपितों पर कार्रवाई नहीं होने से खपा है किसान

नकली बीज प्रकरण में पुलिस द्वारा अभी तक कार्रवाई नहीं करने से खफा भरतीय किसान संघ व जल उपयोक्ता संगठन के सदस्यों ने शुक्रवार को उपखण्ड अधिकारी डॉ. अवि गर्ग को ज्ञापन सौंपकर अपनी व्यथा बताई। किसानों का कहना है कि मामले में अब तक कार्रवाई नहीं होने से थाने का घेराव करेंगे। दरअसल, सितम्बर 2017 में कृषि विभाग व स्थानीय दुकानदारों की सजगता से धानमण्डी में पायोनियर सरसों का नकली बीज बेचते हुए एक आरोपत को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इस प्रकरण के अन्य सदस्य भागने में सफल हो गए थे। आरोपित के खिलाफ कृषि विभाग ने मामला भी दर्ज करवाया लेकिन, पुलिस की उदासीनता के चलते अन्य आरोपी पुलिस गिरफ्त से दूर है।

 

पुलिस अधिकारियों को कर चुके हैं कई बार शिकायत

नकली बीज गिरोह के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर भारतीय किसान संघ ने जिला पुलिस अधीक्षक, डीएसपी को पूर्व में कई बार उचित कार्रवाई करने की मांग कर चुके हैं। लेकिन पुलिस इस मामले में कोई रूची नहीं बता रही है। इस पर किसान संघ ने 16 जुलाई को पुलिस थाने का घेराव करने की चेतावनी दी है। साथ ही नकली बीज प्रकरण की जांच में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। कार्रवाई नहीं गई तो थाने के समक्ष अनशन पर बैठने का निर्णय लिया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned