कंटेनर में ठूंस-ठूंस कर भरे मिले पशु

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: vikas meel

Published: 24 Jul 2018, 08:04 PM IST

- गोवंश पशु अधिनियम में अज्ञात पर मामला दर्ज
संगरिया. (हनुमानगढ़).

गांव रतनपुरा चौराहे पर हरियाणा के रास्ते पर चौटाला की ओर संदिग्ध हाल में खड़े एक कंटेनर ट्रक से पुलिस ने मंगलवार को ठूंस-ठूंस कर भरे पशु बरामद किए। मौके पर पहुंचे एएसआई सुभाषचंद ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना पर रतनपुरा कैंची के पास सड़क किनारे खड़े पुराने कंटेनर के पीछे के ताकीनुमा शट्टर (गेट) खोलकर देखा तो इसमें ठूंस-ठूंस कर पशु भरे हुए मिले। जो हिलने डुलने में असहाय व नाक तथा सींगो में रस्सी डालकर बंधे थे।

 

कैबिन में पशु परिवहन के परमिट नहीं मिले। अज्ञात पर कंटेनर में गोवंश को राजस्थान से बाहर ले जाने पर धारा 3, 5, 8 राज. गोवंश पशु अधिनियम 1995 (वध प्रतिषेध) तहत मामला दर्ज कर कंटेनर को गोवंश सहित बरामद किया। थाने में चारा-पानी व रखने की व्यवस्था नहीं होने पर उन्हें गोशाला में छोडऩे की प्रक्रिया अपनाई जा रही है। कंटेनर पर मदर डेयरी लिखा हुआ है।

सुखाडिय़ा मार्ग पर पैचवर्क के बजाय मलबे से बढ़ाई आफत

कृषक-वैज्ञानिक संवाद में किया शंकाओं का समाधानन

श्रीगंगानगर

आत्मा परियोजना की ओर से पदमपुर के कृषि विज्ञान केंद्र में दो दिवसीय कृषक-वैज्ञानिक संवाद रखा गया। मंगलवार को सम्पन इस संवाद में अधिकारियों एवं वैज्ञानिकों ने जिले भर से आए प्रगतिशील किसानों की शंकाओं का समाधान किया। कृषक समूह बनाकर लाभ उठाने तथा विभिन्न सरकारी योजनाओं से जुडऩे का आह्वान भी किया गया।


विषय विशेषज्ञों ने नई कृषि तकनीक के बारे में बताया साथ ही फसलों को कीटों-बीमारियों से बचाने की जानकारी दी। कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक विजेंद्रसिंह नैण, कृषि अनुसंधान केंद्र के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. उम्मेदसिंह शेखावत, कृषि विश्वविद्यालय के पूर्व निदेशक डॉ. बीएस यादव, कृषि विज्ञान केंद्र के प्रभारी डॉ.भूपेंद्रसिंह शेखावत, आत्मा के परियोजना निदेशक डॉ. जीआर मटोरिया आदि ने विचार रखे। पूर्व सहायक निदेशक मदन जोशी ने संचालन किया।

यात्रियों के डिब्बे छोड़ दो किमी आगे चला गया ट्रेन का इंजन, मची अफरा-तफरी

Show More
vikas meel
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned