scriptAttempt to implicate in a false case of drug smuggling, Jakharanwali | नशे की तस्करी के झूठे मामले में फंसाने का प्रयास, जाखड़ांवाली चौकी प्रभारी व कांस्टेबल निलम्बित | Patrika News

नशे की तस्करी के झूठे मामले में फंसाने का प्रयास, जाखड़ांवाली चौकी प्रभारी व कांस्टेबल निलम्बित

हनुमानगढ़. अपराधी प्रवृत्ति के लोगों के साथ मिलकर किसी निर्दोष को नशे की तस्करी के झूठे मामले में फंसाने के प्रयास के चलते जाखड़ांवाली चौकी के सभी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई का डंडा चलाया गया है।

हनुमानगढ़

Published: June 14, 2022 09:54:28 pm

नशे की तस्करी के झूठे मामले में फंसाने का प्रयास, जाखड़ांवाली चौकी प्रभारी व कांस्टेबल निलम्बित
- तीन अन्य पुलिसकर्मी लाइन हाजिर
- डबवाली पुलिस ने भी गत माह अफीम तस्करी में फंसाने का किया था प्रयास
हनुमानगढ़/पीलीबंगा. अपराधी प्रवृत्ति के लोगों के साथ मिलकर किसी निर्दोष को नशे की तस्करी के झूठे मामले में फंसाने के प्रयास के चलते जाखड़ांवाली चौकी के सभी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई का डंडा चलाया गया है। जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. अजयसिंह राठौड़ ने मंगलवार को आदेश जारी कर चौकी प्रभारी भूप सिंह तथा एफसी विनोद लेघा को निलम्बित कर दिया। जबकि चौकी के हैड कांस्टेबल महेन्द्र सिंह, कांस्टेबल नानकराम एवं महिला कांस्टेबल राजबाला को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर किया गया है। इन सभी के विरुद्ध विभागीय जांच विचाराधीन है।
जानकारी के अनुसार आठ जून को ग्राम पंचायत 18 एसपीडी के चक 13 एसपीडी स्थित खेत में बने एक झोंपड़े में नशीली गोलियां मिली थी। इसको लेकर खेत मालिक शिव कुमार निवासी जाखड़ांवाली ने एसपी के समक्ष परिवाद प्रस्तुत किया। इसमें परिवादी का आरोप था कि पुलिसकर्मियों ने उसके खेत स्थित झोपड़े में नशीली गोलियां रखवा कर उसे फंसाने की साजिश रची। लेकिन खेत मालिक व ग्रामीणों की सतर्कता के चलते पुलिसकर्मी साजिश में कामयाब नहीं हो पाए। एसपी ने परिवाद के आधार पर प्रकरण की जांच का आदेश दिया। प्रारंभिक जांच में पुलिसकर्मियों की भूमिका मामले में संदिग्ध पाए जाने पर उनके खिलाफ उपरोक्त कार्रवाई की गई है।(नसं.)
गंभीर आरोप, अभियान पर दाग
पिछले कुछ महीनों के दौरान नशे की तस्करी रोकने को लेकर पुलिस ने नि:संदेह अच्छा काम किया है। कई बड़ी कार्रवाई को अंजाम देकर भारी मात्रा में नशीले पदार्थ तथा बड़े तस्करों को दबोचा है। मगर धड़ाधड़ होती कार्रवाई के बीच अगर इस तरह के मामले सामने आए तो पुलिस एक्शन पर सवाल खड़े होने लगेंगे। नशे पर अंकुश को लेकर चलाए जा रहे महत्वपूर्ण अभियान एवं अच्छी कार्रवाई से मिली प्रशंसा पर बट्टा लग सकता है। फिलहाल जिला पुलिस अधीक्षक ने इस प्रकरण में कड़ा रुख अपनाया है जिससे पुलिस महकमे में नीचे तक सख्त संदेश जाएगा।
अफीम तस्करी में फंसाने का प्रयास
पिछले माह हरियाणा की डबवाली पुलिस ने हनुमानगढ़ जंक्शन में रेलवे स्टेशन रोड स्थित रेस्टोरेंट के संचालक अनिल गक्खड़ को अफीम तस्करी के झूठे मामले में फंसाने का प्रयास किया था। हालांकि बाद में जब मामला उछला तो जांच में अनिल गक्खड़ को झूठा फंसाना सामने आया। हरियाणा पुलिस के अनुसार गक्खड़ को फंसाने का षडयंत्र भाजपा विधायक के छोटे भाई पंचायत समिति के पूर्व प्रधान हरदीप सिंह, भतीजे साजन पुत्र हरदीप सिंह, हनुमानगढ़ के सरकारी अस्पताल में तैनात कर्मचारी सद्दाम हुसैन पुत्र मोहम्मद अली तथा हनुमानगढ़ जंक्शन निवासी जितेंद्रसिंह बेदी ने रचा था। यह खुलासा डबवाली के डीएसपी कुलदीप बेनीवाल तथा सदर थाना प्रभारी देवीलाल की संयुक्त जांच में हुआ। इसके बाद हरियाणा के एंटी नारकोटिक्स सेल सिरसा की भूमिका पर भी संदेह गहरा गया। पुलिस की भूमिका की जांच सीआइए डबवाली तथा सदर थाना की संयुक्त टीम कर रही है। हालांकि अब तक वहां कोई एक्शन नहीं हुआ है। एएनसी ने 19 मई देर रात को गांव चौटाला में अनिल को कार समेत पकड़ा। एएनसी ने डैशबोर्ड में मिले एक लिफाफे में डेढ़ किलोग्राम अफीम मिलने का दावा किया था। आरोपी को निर्दोष बताते हुए हनुमानगढ़ में व्यापारियों ने जहां दुकानें बंद रख कर रोष जताया था, वहीं संगरिया के पूर्व विधायक कृष्ण कड़वा के नेतृत्व मेंं सिरसा के पुलिस अधीक्षक अर्पित जैन से मिलकर मामले की तहकीकात करवाने की गुहार लगाई थी। इस मामले की जांच डबवाली के डीएसपी कुलदीप सिंह बेनीवाल को सौंपी गई। डबवाली थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर देवीलाल पर आधारित पुलिस टीम ने जांच शुरू की तो मामला तस्करी में झूठा फंसाने का निकला।
नशे की तस्करी के झूठे मामले में फंसाने का प्रयास, जाखड़ांवाली चौकी प्रभारी व कांस्टेबल निलम्बित
नशे की तस्करी के झूठे मामले में फंसाने का प्रयास, जाखड़ांवाली चौकी प्रभारी व कांस्टेबल निलम्बित

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह पहुंचे मनोज तिवारी और निरहुआ, जवानों को परोसा खाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.