scriptगणतंत्र दिवस से ठीक पहले तिरंगे झंडे साथ निकली साईकिल यात्रा- उत्साहित युवाओं ने दिया समाज को अनोखा संदेश | Before Republic day organised cycle rally in hanumangarh news | Patrika News

गणतंत्र दिवस से ठीक पहले तिरंगे झंडे साथ निकली साईकिल यात्रा- उत्साहित युवाओं ने दिया समाज को अनोखा संदेश

locationहनुमानगढ़Published: Jan 25, 2018 08:08:03 pm

तिरंगे साथ निकली ये साईकिल रैली भारी ठंड के बीच युवाओं के वंदे मातरम के जयघोष से मौसम में गर्मी पैदा कर रहा था…

cycle rally hanumangarh
संगरिया। गणतंत्र दिवस के ठीक एक दिन पहले यहां साईकिल रैली का आयोजन किया गया। गुरुवार को स्थानीय अभिनव संगरिया की ओर से आयोजित इस साइकिल रैली में एक दर्जन से अधिक तिरंगे झंडों के साथ लोगों ने पूरे शहर भर में साईकिल से यात्रा की। तो वहीं ये रैली ऋषि आश्रम चौक से प्रारंभ होकर मुख्य गुरुद्वारा होते हुए नई धान मंडी प्रांगण में जाकर खत्म हुई। इस इस दौरान रैली शहर के एक दर्जन वार्डों से होकर निकली। जबकि लगभग 5 किलोमीटर क्षेत्र में आयोजित इस रैली में आमजन के साथ कई वरिष्ठ नागरिकों ने उत्साह के साथ हिस्सा लेते नजर आएं।
तिरंगे साथ निकली ये साईकिल रैली भारी ठंड के बीच युवाओं का वंदे मातरम के जयघोष मौसम में गर्मी पैदा कर रहा था। तो वहीं कार्यक्रम की शुरुआत में नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी संदीप सिहाग ने क्षेत्र में स्वच्छता अभियान के तहत किए जा रहे प्रयासों को बताते हुए आमजन से इसके लिए सजग रहने और कचरा नहीं फैलाने की अपील की। साथ ही उन्होंने स्वच्छता और स्वास्थ्य जागरुकता के लिए अभिनव संगरिया द्वारा करवाए जा रहे इस आयोजन के लिए आभार जताया। इस दौरान कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष ने नियमित रुप से वाहन का उपयोग कम करके पैदल या साइकिल का उपयोग करने की अपील करते हुए कहा कि साइकिल चलाने के अनेक लाभ है।
cycle rally hanumangarh
उनका कहना कि साईकिल रोजना चलाने से जीवन स्वस्थ रहता है जिससे दवा का खर्च बचता है, प्रदुषण नहीं होता है। साथ ही वातावरण में शुद्ध हवा का संचार होता है, ईंधन का खर्च बचता है, लागत के अनुरुप भी यह कम कीमत की व आम सुलभ है और सार-संभाल भी अन्य साधन के मुकाबले काफी सस्ती है। उन्होंने सामान्य काम-काज के लिए बिना शर्म किए साईकिल का उपयोग करने की सलाह दी। उन्होंने अभिनव टीम के इस अभिनव प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि मंजिल दूर है पथिक तुम कहीं थक जाना नहीं।
रैली में वक्ताओं ने शहर को स्वच्छ रखने के लिए नगरपालिका वाहन का उपयोग करने, खाने योग्य कचरा गोशाला रेहड़ी व अन्य कचरा नगरपालिका वाहन में डालने, नाबालिग बच्चों से वाहन का उपयोग नहीं करने और साईकिल का उपयोग करने का संदेश दिया। उन्होंने वाहन नियमों का पालन करने की अपील की। रैली के समापन पर अभिनव संगरिया सदस्यों द्वारा रैली में भाग लेने वाले प्रतिभागियों का आभार जताया। रैली के दौरान संगठन के सदस्यों द्वारा साईकिल चलाओं मत शरमाओं, साईकिल चलाओं प्रदुषण हटाओ, साईकिल चलाओ स्वास्थ्य बनाओ, 18 वर्ष से कम आयु के विद्यार्थी वाहन नहीं चलाए सहित स्वच्छ संगरिया हरा-भरा संगरिया के नारे लगाए गए। साथ ही सूचना पट्टी साईकिलों पर लगाई गई। तो वहीं इस रैली में पूर्व पार्षदों, पार्षद प्रतिनिधि के अलावा स्कूलों के शिक्षक और छात्रों ने भाग लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो