scriptकार्गो से नशीली दवा की खेप मंगाने के आरोपी को पहुंचाया सलाखों के पीछे | Behind the bars transported to accused of drug consignment from cargo | Patrika News

कार्गो से नशीली दवा की खेप मंगाने के आरोपी को पहुंचाया सलाखों के पीछे

locationहनुमानगढ़Published: May 31, 2019 11:33:40 am

Submitted by:

adrish khan

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

hanumangarh town thana ki karwai

कार्गो से नशीली दवा की खेप मंगाने के आरोपी को पहुंचाया सलाखों के पीछे

कार्गो से नशीली दवा की खेप मंगाने के आरोपी को पहुंचाया सलाखों के पीछे
– एक लाख 40 हजार 400 नशीली टेबलेट बरामदगी का मामला
– करीब पांच माह से चल रहा था फरार
हनमानगढ़. दिल्ली से कार्गो के जरिए नशीली दवा की खेप मंगवा कर जिले में बेचने के मुख्य आरोपी को टाउन पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भिजवा दिया। करीब पांच माह से नशीली दवा तस्करी के मामले में फरार चल रहे आरोपी गुरबाज सिंह (19) पुत्र जम्भरसिंह निवासी गांव मल्लडख़ेड़ा, टिब्बी को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार किया गया था। वह पिछले बरस पुलिस कार्रवाई के दौरान एक लाख 40 हजार 400 नशीली टेबलेट कार में छोड़कर फरार हो गया था। जबकि उसके साथी कार चालक को पुलिस ने दवा जब्त कर मौके से गिरफ्तार कर लिया था।
मामले की जांच कर रहे टाउन थाना प्रभारी अरुण चौधरी ने बताया कि इस प्रकरण में मौके से कार चालक सुखपाल सिंह की गिरफ्तारी के बाद पुलिस के दल ने दिल्ली जाकर नशीली दवा सप्लायर की पड़ताल की। मगर वहां सप्लायर की तस्दीक नहीं हो सकी। पुलिस मामले की गहन पड़ताल कर चुकी थी। ऐसे में गुरबाज सिंह को कोर्ट में पेश कर जेल भिजवा दिया गया।
जिले भर में सप्लाई
इस प्रकरण में गुरबाज सिंह नशीली दवा, कार व अपने साथी को मौके पर छोड़ भाग गया था। पुलिस ने उसके साथी सुखपाल सिंह (24) पुत्र परमजीत सिंह निवासी मल्लडख़ेड़ा को गिरफ्तार कर लिया था। उसने पुलिस पूछताछ में बताया था कि नशीली दवाओं का जखीरा दिल्ली से मंगवाया था। इसकी क्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर सप्लाई की जानी थी।
निजी बसों से मंगाई खेप
टाउन पुलिस को 22 दिसम्बर 2018 को सूचना मिली कि चन्द्रा कार्गो ट्रांसपोर्ट कम्पनी से भारी मात्रा में नशीली दवाओं का जखीरा हनुमानगढ़ में उतारा गया है। इस जखीरे को दो जने कार में डालकर सतीपुरा की तरफ से लेकर जा रहे हैं। पुलिस ने सतीपुरा बाइपास स्थित घग्घर नदी के पुल पर नाकाबंदी की। इस दौरान सतीपुरा की तरफ से आ रही दिल्ली नम्बर की का को रुकने का इशारा किया तो चालक नाकाबंदी तोड़ भाग गया। पुलिस ने पीछा कर उसे पकड़ा। इस दौरान कार सवार गुरबाज सिंह फरार हो गया। पुलिस ने कार चालक सुखपाल सिंह को पकड़कर कार की तलाशी ली तो उसमें नशीली गोलियों के 702 डिब्बे मिले। इनमें एनडीपीएस घटक युक्त ट्रामाडोल की कुल 1 लाख 40 हजार 400 नशीली टेबलेट बरामद हुई। पुलिस ने कार व नशीली गोलियां जब्त कर मौके से सुखपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो