scriptजनप्रतिनिधियों के घरों से हटाए जाएं सफाई कर्मी,बोले विधायक | Bhadra Municipality meeting | Patrika News

जनप्रतिनिधियों के घरों से हटाए जाएं सफाई कर्मी,बोले विधायक

locationहनुमानगढ़Published: Jun 14, 2022 10:19:07 pm

Submitted by:

Manoj

– भादरा नगर पालिका की बैठक में सफाई, सीवरेज, पट्टा प्रकरण के मुद्दे रहे छाए- पार्षदों से हाजिरी लेने के लिए बोले विधायक

जनप्रतिनिधियों के घरों से हटाए जाएं सफाई कर्मी,बोले विधायक

जनप्रतिनिधियों के घरों से हटाए जाएं सफाई कर्मी,बोले विधायक

भादरा. स्थानीय नगर पालिका में मंगलवार को अध्यक्ष बतुल बानो की अध्यक्षता में नगर पालिका मंडल की बैठक संपन्न हुई। बैठक में सफाई, सीवरेज, विकास कार्य, पट्टा प्रकरण के साथ-साथ अन्य मुद्दे छाए रहे। बैठक में विधायक बलवान पूनिया ने सफाई व्यवस्था को लेकर एक बार फिर से नगरपालिका के प्रशासन को राजनीतिक पार्टी के प्रतिनिधियों के घरों पर कार्य में लगे हुए सफाई कर्मचारियों को हटाकर वार्ड में लगाने के निर्देश देते हुए कहा कि सफाई कर्मचारियों की जहां पर जरूरत है वहां पर लगाया जाए।
उन्होंने पार्षदों से अपने अपने वार्ड में कर्मचारियों की हाजिरी लेने, उनकी निगरानी रखने पर जोर दिया ताकि सफाई व्यवस्था सुचारू बनी रह सके। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी लेने के साथ-साथ उनकी उपस्थिति भी दर्ज करें। सफाई कर्मचारियों के साथ-साथ कचरा उठाने वाले ट्रैक्टरों को भी पाबंद करने के निर्देश दिए। बैठक में सीवरेज सिस्टम को लेकर उठे मुद्दे पर अनेक पार्षदों ने सीवरेज कंपनी व नगरपालिका पर मनमाने ढंग से काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अनेक वार्डों में अभी तक काम शुरू नही हुआ है। सहायक अभियंता मेघराज वर्मा ने तकनीकी व्यवस्था का हवाला दिया। वहीं पर सीवरेज में लगाए जाने वाले घटिया पाईपो व सामग्री को लेकर विधायक ने नगर पालिका की तरफ से एक टीम बनाकर सहायक अभियंता के साथ पार्षदों से ऐसे प्रकरणों निगरानी रखने व भुगतान को लेकर पूरी रिपोर्ट करने का आग्रह किया।
बैठक में कुछ मुद्दों पर सत्ता पक्ष, पालिका अध्यक्ष पक्ष उलझे हुए नजर आए किन्तुु विधायक ने दोनों पक्षों को शान्त रखते हुए बैठक को जारी रखा। बैठक में पट्टा प्रकरण को लेकर भी अनेक विवाद सामने आए। अनेक पार्षदों ने आरोप लगाया कि नगरपालिका की ओर से पट्टे मनमाने ढंग से बनाए जा रहे हैं। प्रभावशाली लोगों के पट्टे बन गए हैं कमजोर लोगों के प_े अभी भी अधर में पड़े हैं। विधायक बलवान पूनिया ने कहा नगर पालिका से पट्टा नहीं बनने वालो की सूची व कारण नगरपालिका में लगाने के निर्देश दिए। अधिशासी अधिकारी पवन कुमार ने पट्टे बनाने की प्रक्रिया की जानकारी दी।
बैठक में वर्ष 2022-23 में सफाई कार्य जोन न. 1,2, व 10, टै्रक्टर ट्रॉली व डीजल, चालक सहित कार्य करवाने, विकास कार्यों के अनुमोदन, वितीय प्रशासनिक स्वीकृति के साथ नगरपालिका के मुख्य द्वार, गांधीपार्क के उतरी द्वार का सौन्दर्यकरण के साथ निर्माण करवाने, प्रशासन शहरों के संग अभियान 2021 में नगरपालिका द्वारा बनाए गए 69 क के तहत पट्टे व कृषि भूमि नियमन के अनुमोदन, पालिका कर्मचायिरों की पदोन्नति के लिए डीपीसी के लिए पत्र लिखने, नगरपालिका क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर सीसीटीवी केमरे लगाने, ईदगाह रेलवे लाईन के निकट खाली भूमि को किसान भवन के लिए आवंटित करने के प्रस्ताव पारित किए गए। किसान भवन को लेकर प्रस्ताव बहूमत से पास किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो