scriptरीट परीक्षा में पेपर लीक प्रकरण की हो सीबीआई जांच | bjp | Patrika News

रीट परीक्षा में पेपर लीक प्रकरण की हो सीबीआई जांच

locationहनुमानगढ़Published: Jan 28, 2022 09:16:33 pm

Submitted by:

Manoj

– भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का दो दिवसीय दौरा सम्पन्न- बड़े मगरमच्छों को बचाने में जुटी सरकार- भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने बताया कांग्रेस सरकार को विफल

रीट परीक्षा में पेपर लीक प्रकरण की हो सीबीआई जांच

रीट परीक्षा में पेपर लीक प्रकरण की हो सीबीआई जांच

हनुमानगढ़. भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने रीट परीक्षा में हुई नकल, पेपर लीक और धांधलियों की केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच करवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि रीट परीक्षा में धांधलियों की बात पहले ही हो रही थी और हमने तो पहले ही कह दिया था कि रीट परीक्षा पारदर्शिता से नहीं हुई है। रीट परीक्षा में जम कर धांधलियां हुई हैं और परीक्षा के नाम पर बेरोजगारों के साथ धोखा हुआ है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने शुक्रवार को हनुमानगढ़ दौरे के दौरान पत्रकारों से बातचीत में कहा कि रीट परीक्षा को लेकर राज्य की एसओजी ने ही धांधलियां उजागर कर दी हैं और बड़ी संख्या में गिरफ्तारियां हो रही हैं लेकिन इसमें कई बड़े मगरमच्छ शामिल हैं। राज्य की कांग्रेस सरकार उन्हें बचाएगी, क्यों कि कांग्रेस के ही लोग इसमें शामिल हैं। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि परीक्षा का सच सामने लाने के लिए केद्रीय जांच ब्यूरो से इसकी जांच करवाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि परीक्षा में हुई धांधलियों और पेपर लीक की सीबीआई से जांच होने पर ही सब कुछ स्पष्ट होगा अन्यथा तो एसओजी कांग्रेस सरकार के नेतृत्व में कार्य कर रही है और यह प्रभावशाली लोगों को संरक्षण देगी।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने पत्रकार वार्ता में कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार बेरोजगारों को रोजगार देने पर विफल रही है। इसकी बानगी इससे मिलती है कि राज्य के बेरोजगारों को लखनऊ जाकर प्रियंका गांधी से गुहार करनी पड़ी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने जन घोषणा पत्र में रोजगार देने, संविदा कर्मियों नियमित करने आदि के वायदे किए थे लेकिन कांगे्रस सरकार ने कितने लोगों को भत्ता दिया और कितने बेरोजगार हैं, इसका कोई स्वेत पत्र जारी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई है। दलितों, वंचितों और महिलाओं पर अपराध बढ़ गए हैं। भ्रष्टाचार का बोलबाला है, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तक राज्य की सरकार पर सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की मौजूदगी में पैसे लेकर ट्रांसफर होने की बात कही जा रही है। पत्रकार वार्ता में सांसद निहालचंद, भाजपा जिलाध्यक्ष बलवीर बिश्रोई, विधायक धर्मेन्द्र मोची, पूर्व विधायक अभिषेक मटोरिया, अनिमेष महर्षि, भाजपा नेता अमित सहू, प्रवक्ता दीपक खाती आदि मौजूद रहे। उल्लेखनीय है कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष दो दिवसीय दौरे पर हनुमानगढ़ जिले में आए थे। इस दौरान उन्होंने पल्लू, रावतसर, मैनावाली और हनुमानगढ़ में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।
प्रदेशाध्यक्ष की फिसल गई जुबान
बोले, भाजपा की सरकार आना काल्पनिक सवाल
हनुमानगढ़. पत्रकार वार्ता के दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया की जुबान फिसल गई। उन्होंने एक पत्रकार के सवाल के जवाब में कह दिया, राज्य में भाजपा की सरकार आना काल्पनिक सवाल है। हुआ यूं कि पत्रकार वार्ता के दौरान एक पत्रकार ने राज्य में पेट्रोल-डीजल की दरों का पड़ोसी राज्यों की बजाए ज्यादा होने की तरफ ध्यान आकर्षित किया और कहा कि क्या आपकी सरकार आने पर आप दरों को कम करेंगे ? इस पर प्रदेशाध्यक्ष बोले, भाजपा की सरकार आना काल्पनिक सवाल है। जब सरकार आएगी तब देखेंगे।
गुटों में दिखी भाजपा
हनुमानगढ़. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष संगठन को गति देने और सक्रिय करने के लिहाज से दो दिवसीय दौरे पर हनुमानगढ़ आए। इस दौरान दो दिन का उनका व्यस्त कार्यक्रम रहा लेकिन प्रदेशाध्यक्ष गुटों में बंटी भाजपा को एकजुट नहीं कर पाए। जिला मुख्यालय पर भाजपा कार्यकर्ताओं की तरफ से कई जगह उनका स्वागत कार्यक्रम रखा गया लेकिन वह उत्साह और जोश नजर नहीं आया जो भाजपा कार्यक्रमों नजर आता है। पूनिया के जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन और जिला कलेक्टर को ज्ञापन देने के कार्यक्रम में शामिल होने की सूचना भी थी लेकिन बाद में वहां कार्यकर्ताओं की संख्या कम होने के कारण कार्यक्रम परिविर्तित हो गया। पूनियां के पल्लू और रावतसर के कार्यक्रमों में चूरू सांसद भी नजर नहीं आए। इसके अलावा पीलीबंगा-रावतसर क्षेत्र की पूर्व विधायक द्रोपती मेघवाल भी कार्यक्रम में अनुपस्थित रही। वरिष्ठ नेता डॉ. रामप्रताप कार्यक्रमों में शामिल नहीं हुए। हालांकि उन्होंने अपने निवास पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का स्वागत किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो