scriptBJP | भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पहली बार पधारेंगे 'भटनेर नगरी' | Patrika News

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पहली बार पधारेंगे 'भटनेर नगरी'

आगमन

भाजपा के चार दशक और जनसंघ के तीन दशक में पहली बार राष्ट्रीय अध्यक्ष का होगा आगमन
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पहली बार पधारेंगे 'भटनेर नगरी'

हनुमानगढ़

Published: May 09, 2022 06:30:39 pm

- मनोज कुमार गोयल
हनुमानगढ़. भारतीय जनता पार्टी को गठित हुए चार दशक से भी ज्यादा का समय बीत चुका है लेकिन भटनेर नगरी हनुमानगढ़ में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के 'चरण' पहली बार जेपी नड्डा के रूप में पड़ेंगे। हालांकि हनुमानगढ़ में भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी और वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमत्री लालकृष्ण आडवाणी दो-दो बार हनुमानगढ़ पधार चुके हैं लेकिन वह जब हनुमानगढ़ आए, उनके पास राष्ट्रीय अध्यक्ष का दायित्व नहीं था। भाजपा के कई अन्य वरिष्ठ नेता भी हनुमानगढ़ आ चुके हैं लेकिन भाजपा गठन के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में जगतप्रकाश नड्डा पहले नेता होंगे, जो हनुमानगढ़ आएंगे। भाजपा से पहले 1952 में भारतीय जनसंघ का गठन हुआ था। जनसंघ के भी कई वरिष्ठ नेता हनुमानगढ़ आए लेकिन राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में किसी जनसंघी अध्यक्ष की अगवानी हनुमानगढ़ के कार्यकर्ताओं ने नहीं की। ऐसे में राष्ट्रीय अध्यक्ष के हनुमानगढ़ आगमन को लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह है, राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता और वरिष्ठ नेता जुटे हुए हैं।
हनुमानगढ़ जिले का गठन 12 जुलाई 1994 को हुआ था। लगभग तीन दशक के हनुमानगढ़ जिले में भाजपा ने कई उतार चढ़ाव देखे। हनुमानगढ़ के जिला बनने के पश्चात वरिष्ठ नेता अटल बिहारी वाजपेयी वर्ष 1993 और वर्ष 1998 में हनुमानगढ़ पधारे। वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी जिला बनने से पहले दो बार हनुमानगढ़ आए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी दो बार हनुमानगढ़ जिले की यात्रा पर आए। दोनों ही बार वह चुनावी जनसभा के लिए आए। नरेन्द्र मोदी वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में हनुमानगढ़ आए, तब वह मुख्यमंत्री के रूप में यहां आए। उन्होंने पीलीबंगा में जनसभा को सम्बोधित किया। इसके पश्चात नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री के रूप में 2018 में हनुमानगढ़ में आए, यहां उन्होंने विधानसभा चुनाव के दौरान जनसभा को सम्बोधित किया। वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और अटलबिहारी वाजपेयी भी चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करने के लिए ही पधारे। यह पहला मौका होगा जब भाजपा के वरिष्ठ नेता संगठन के दृष्टिकोण से यहां आएंगे और जनसभा को सम्बोधित करने की बजाए कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे।
---------
नेहरू, मनमोहन, सोनिया, मायावती और सुरजीत भी आ चुके हैं हनुमानगढ़
हनुमानगढ़. हनुमानगढ़ की धरा पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भले ही पहली बार पधार रहे हों लेकिन कांग्रेस और वामपंथी संगठनों और बसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व वरिष्ठ नेता आ चुके हैं। वर्ष 1962 में देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू हनुमानगढ़ आ चुके हैं। तब उनके साथ उनकी पुत्री और देश के पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी भी यहां आई थी। पंडित नेहरू को यहां सोने से तौला गया था। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी एक चुनावी जनसभा को सम्बोधित करने के लिए हनुमानगढ़ आ चुके हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी हनुमानगढ़ जिले के दौरे पर आ चुकी हैं। वामपंथी दलों के वरिष्ठ नेता हरकिशन ङ्क्षसह सुरजीत व प्रकाश कारात और बसपा सुप्रीमो मायावती भी हनुमानगढ़ का दौरा कर चुकी हैं।
----------
परिवार के मुखिया आ रहे, करेंगे भव्य स्वागत
- भाजपा एक परिवार है, परिवार के मुखिया पहली बार हनुमानगढ़ आ रहे हैं ऐसे में कार्यकर्ताओं में उत्साह है। राष्ट्रीय अध्यक्ष का भव्य स्वागत करेंगे।
- बलवीर बिश्रोई, जिलाध्यक्ष, भाजपा, हनुमानगढ़।
---------
कार्यकर्ताओं के लिए महत्वपूर्ण दिवस
- संगठन के प्रमुख का आगमन कार्यकर्ताओं के लिए उत्साह का संचार करने वाला होता है। राष्ट्रीय अध्यक्ष का आगमन कार्यकर्ताओं के लिए महत्वपूर्ण दिवस है।
- विजय कौशिक, वरिष्ठ कार्यकर्ता, भाजपा, हनुमानगढ़।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पहली बार पधारेंगे 'भटनेर नगरी'
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पहली बार पधारेंगे 'भटनेर नगरी'

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar News: तेज प्रताप भी बन सकते हैं मंत्री, बिहार में 16 अगस्त को मंत्रिमंडल विस्तारBilkis Bano Gang Rape: आजीवन कारावास की सजा काट रहे सभी 11 दोषी रिहा, राज्य सरकार की माफी योजना के तहत जेल से आए बाहरIndependence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.