scriptसभापति की रेस में भाजपा गणित बिगाडऩे की तैयारी में | BJP is preparing to spoil the math in the Speaker's race | Patrika News

सभापति की रेस में भाजपा गणित बिगाडऩे की तैयारी में

locationहनुमानगढ़Published: Nov 20, 2019 12:20:37 pm

Submitted by:

Anurag thareja

सभापति की रेस में भाजपा गणित बिगाडऩे की तैयारी में हनुमानगढ़. अब सभापति की रेस में भाजपा-कांग्रेस का गणित बिगाडऩे की रणनीति में जुटी है। सभापति की रेस में भले ही भाजपा 31 का आंकड़ा नहीं जुटा पाई। सूत्रों के अनुसार भाजपा के पाले में दो निर्दलीय उम्मीदवार भी आ चुके हैं।

सभापति की रेस में भाजपा गणित बिगाडऩे की तैयारी में

सभापति की रेस में भाजपा गणित बिगाडऩे की तैयारी में


सभापति की रेस में भाजपा गणित बिगाडऩे की तैयारी में
हनुमानगढ़. अब सभापति की रेस में भाजपा-कांग्रेस का गणित बिगाडऩे की रणनीति में जुटी है। सभापति की रेस में भले ही भाजपा 31 का आंकड़ा नहीं जुटा पाई। सूत्रों के अनुसार भाजपा के पाले में दो निर्दलीय उम्मीदवार भी आ चुके हैं। अब इनके पास 20 का आंकड़ा हैं। इधर, बहुमत के साथ कांग्रेस के 36 प्रत्याशी जीत कर आए हैं। कांग्रेस में सभापति के पद को लेकर अगर खींचतान हो गई तो भाजपा इसमें बड़ी भूमिका निभा सकती है। इसलिए कांग्रेस अन्य चार निर्दलीय उम्मीदवारों को अपने साथ लेने के प्रयास में जुटी है।
कांग्रेस की ओर से सभापति की दावेदारी के लिए गणेशराज बंसल का नाम सबसे आगे है। इसके अलावा वार्ड 12 से तरूण विजय व वार्ड 48 से कौर सिंह खोसा, वार्ड सात से गुरदीप चहल के नाम की भी शहर में चर्चाएं हैं।
शहरी सरकार के मुखिए का चुनाव 26 को
20 नवंबर को सभापति पद के लिए लोक सूचना जारी की जाएगी। 21 नवंबर को नामांकन पत्र प्रस्तुत किया जाएगा। नामांकन पत्रों की सविंक्षा 22 नवंबर को होगी। 23 नवंबर तक पर्चा वापस लिया जा सकेगा। इसके पश्चात चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा। पार्षद 26 नवंबर को सभापति का चुनाव करेंगे।
उपसभापति का चुनाव 27 को
सभापति चुनाव के अगले दिन 27 नवंबर को उपसभापति का चुनाव होगा। निर्वाचन की प्रक्रिया सुबह दस बजे से होगी। सुबह 11 बजे नामांकन पत्र दाखिल होंगे। नामांकन पत्रों की संवीक्षा सुबह साढ़े ग्यारह बजे से, पर्चा वापस दोपहर दो बजे तक। दोपहर ढाई बजे से मतदान होगा।
यहां से हारे दिग्गज, इतने मतों से
टाउन के वार्ड 21 से पूर्व सभापति पवन अग्रवाल के भतीजे अर्चित अग्रवाल के सामने पूर्व चेयरमैन बहादुर चंद जैन के पुत्र संजय जैन 82 वोटों से हारे।
टाउन के वार्ड 28 में कांग्रेस के अनिल खीचड़ ने 52 वोटों से जीते हैं। इनके सामने भाजपा नेता कविंद्र सिंह शेखावत को 474 मत मिले।
जंक्शन के वार्ड 48 में कांग्रेस के कौर सिंह खोसा ने 1093 मत हासिल करते हुए जीत हासिल की है। जबकि इनके सामने भाजपा के राजेश कड़वासरा को 500 मत मिले।
वार्ड 51 से पूर्व उपसभापति यादवेंद्र शर्मा 152 मतों से हार गए। इनके सामने वर्तमान भाजप के पार्षद सुरेंश कुमार धमीजा को 615 मत मिले।
वार्ड नबंर सात से कांग्रेस के गुरदीप चहल ने 386 वोटों से जीत हासिल की है। इन्होंने अपने प्रतिद्वंदी भाजपा व वतर्मान पार्षद राजेश मैदान को हराया है।
जंक्शन के वार्ड 17 में पूर्व सभापति व वर्तमान पार्षद राजकुमार तंवर के पुत्र प्रकाश तंवर के सामने कांग्रेस के नंदूराम गुर्जर ने 286 मतों से जीत हासिल की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो