scriptसिंचाई पानी नहीं मिलने पर आठ मार्च को भाजपा कार्यकर्ता घेरेंगे मुख्य अभियंता कार्यालय | BJP workers will besiege Chief Engineer's office on March 8 if irrigat | Patrika News

सिंचाई पानी नहीं मिलने पर आठ मार्च को भाजपा कार्यकर्ता घेरेंगे मुख्य अभियंता कार्यालय

locationहनुमानगढ़Published: Mar 04, 2021 07:55:51 pm

Submitted by:

Purushottam Jha

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. मार्च में इंदिरा गांधी व भाखड़ा नहर में एक और बारी सिंचाई पानी चलाने की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को पूर्व मंत्री डॉ. रामप्रताप व जिलाध्यक्ष बलवीर बिश्नोई की अगुवाई में कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। इसमें बताया कि इस क्षेत्र की रबी की फसल पकाव पर है।
 

शिविर में आत्मनिर्भर भारत बनाने पर दिया जोर

शिविर में आत्मनिर्भर भारत बनाने पर दिया जोर

सिंचाई पानी नहीं मिलने पर आठ मार्च को भाजपा कार्यकर्ता घेरेंगे मुख्य अभियंता कार्यालय
-कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर चेताया
-इंदिरागांधी व भाखड़ा नहर में एक बारी और पानी चलाने की मांग
-भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा, डैम का लेवल नीचे ले जाकर किसानों को सरकार दे सकती है राहत
हनुमानगढ़. मार्च में इंदिरा गांधी व भाखड़ा नहर में एक और बारी सिंचाई पानी चलाने की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को पूर्व मंत्री डॉ. रामप्रताप व जिलाध्यक्ष बलवीर बिश्नोई की अगुवाई में कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। इसमें बताया कि इस क्षेत्र की रबी की फसल पकाव पर है। इस समय फसलों को सिंचाई पानी की अत्यन्त आवश्यकता है। तापमान में बढ़ोतरी होने के कारण फसल के लिए सिंचाई पानी अति आवश्यक है। इस क्षेत्र की नहरें भाखड़ा की नहरें, नौरंगदेसर वितरिका, रावतसर ब्रांच व छोटी वितरिकाओं को पानी नहीं मिला। अगर इस समय एक बारी सिंचाई पानी नहीं दिया जाता है तो इस क्षेत्र की पूरी फसलें बर्बाद हो जाएंगी। इससे इस क्षेत्र के किसानों के साथ-साथ, मजदूर व्यापारी, मंडी सभी को नुकसान का सामना करना पड़ेगा। क्षेत्र की अर्थव्यवस्था लडखड़ा जाएगी। ज्ञापन में बताया है कि आज पौंग डैम का लेवल 1315 फीट है जबकि पिछले वर्षों में पौंग डेम का लेवल 1280 फीट करके इस क्षेत्र के किसानों को सिंचाई पानी देकर फसल को बचाया गया था। इस स्थिति में आज भी डैम का लेवल नीचे करके इस क्षेत्र के किसानों की फसलों को बचाया जा सकता है। इससे किसान, व्यापारी, मजदूर व सभी मंडियों को इस सिंचाई की एक बारी पानी मिलने से अत्यधिक लाभ होगा। भाजपा नेताओं ने जिला कलक्टर से मांग की है कि मुख्य अभियंता सिंचाई (उत्तर) को निर्देशित कर इस क्षेत्र के किसानों को तुरन्त एक बारी सिंचाई पानी उपलब्ध करवाकर किसानों को राहत प्रदान की जाए। अन्यथा भारतीय जनता पार्टी आठ मार्च को मुख्य अभियन्ता का घेराव करेगी। इस मौके पर रामकुमार कस्वां, नगर परिषद के पूर्व सभापति राजकुमार हिसारिया, पार्षद नगीना बाई, राजेंद्र चौधरी, गुरदीप सिंह बराड़, मंडल अध्यक्ष पवन श्रीवास्तव , भाजपा जिला मीडिया प्रभारी दीपक खाती, प्रेम गोदारा, देवदत्त भिड़ासरा आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो