Video : संगरिया में युवा जोश और हौसले से पाया मुकाम

vikas meel

Publish: Sep, 17 2017 07:51:27 (IST)

Hanumangarh, Rajasthan, India
Video : संगरिया में युवा जोश और हौसले से पाया मुकाम

कस्बे की सोशल सोसायटी रक्तदान की मुहिम चला रही है। शिवबाड़ी के शिवसदन में रविवार को लगाए गए रक्तदान शिविर क्षेत्र में कस्बे और आसपास के लोग उमड़ पड़े।


संगरिया (हनुमानगढ़).

कस्बे की श्रीराम सोशल सोसायटी रक्तदान की मुहिम चला रही है। शिवबाड़ी के शिवसदन में रविवार को लगाए गए रक्तदान शिविर क्षेत्र में कस्बे और आसपास के लोग उमड़ पड़े। सुबह 8 से दोपहर बाद तीन बजे तक जारी रहे शिविर में 729 यूनिट रक्त संग्रहित किया गया।


शिविर में श्रीगंगानगर के स्वास्तिक ब्लड बैंक ने 295, पुरोहित ब्लड बैंक ने 156, जयपुर के लाइफ लाइन ब्लड बैंक ने 177 यूनिट और हनुमानगढ़ के राजकीय चिकित्सालय के ब्लड बैंक ने 101 यूनिट रक्त संग्रहित किया। शिविर में रक्तदान के लिए तीन दर्जन से अधिक बैड लगाए गए। इन्हें ब्लड बैंक की टीमों के अनुरूप अलग-अलग भागों में विभक्त कर दिया गया। कार्यक्रम में सोसायटी सदस्यों ने रक्तदान करने वालों और ब्लड बैंक टीमों का अभिनंदन किया।

इन लोगों ने दिया सहयोग
शिविर में बीएन स्कूल की स्काउट टीम, नगरपालिका, फायर ब्रिगेड के कार्मिकों ने सेवाएं दी। चालीस युवाओं की इस टीम ने प्रवेश पंजीयन, ब्लड बैंक रजिस्टे्रशन, रक्तदान हॉल में प्रवेश, रक्तदान, अल्पाहार व अभिनंदन के लिए पृथक-पृथक टीमें बनाकर कार्य किया गया। संगरिया कस्बे में इतना बड़ा शिविर आयोजित होने पर गणमान्य नागरिकों ने शुभकामनाएं दी। सोसायटी की ओर से इससे पहले आयोजित 6 शिविरों में 960 यूनिट रक्त संग्रहित किया गया है। शिविर की शुरुआत राष्ट्रीय गान के साथ की गई। शिविर में एसीजेएम राजेश गजरा, एडवोकेट नवीन सेठी, श्रीनिवास गोयल, चिरंजी लाल सिंगला, एडवोकेट दीपेंद्र जाखड़, पालिका उपाध्यक्ष प्रतिनिधि महेंद्र गोदारा सहित अनेक सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

युवा शक्ति ने दिखाया दम
40 सदस्यों वाली इस सोसायटी में अधिकांश सदस्य 18 से 30 वर्ष की आयुवर्ग के हैं जो रक्तदान के क्षेत्र में विशिष्ट कार्य कर रहे हैं। इस समूह की विशेष पहचान किसी भी प्रकार के प्रचार में सदस्यों के नाम का नहीं होना है। यह सदस्य स्वयं का नाम जोडऩा जरूरी नहीं मानते। टीम के सदस्य सेवा ही लक्ष्य व जयश्रीराम का नारा लगाते हुए यह कार्य करते हैं। (नसं.)

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned