चमक जांचने मंडियों में पहुंचे अफसर

Purushotam Jha | Publish: Apr, 22 2019 06:18:10 PM (IST) | Updated: Apr, 22 2019 06:18:11 PM (IST) Hanumangarh, Hanumangarh, Rajasthan, India

चमक जांचने मंडियों में पहुंचे अफसर
-किसानों और व्यापारियों ने कलक्टर से मिलकर जताई नाराजगी
........फोटो........
हनुमानगढ़. गेहूं की चमक खत्म होने से जिले में चार दिनों से सरकारी खरीद ठप पड़ी है। आवक लगातार बढऩे और खरीद बंद रहने से मंडियों में हालात बिगडऩे लगे हैं। आक्रोशित व्यापारी और किसान सोमवार को कलक्ट्रेट पहुंचे और शीघ्र खरीद शुरू करने की मांग की। इस दौरान कलक्ट्रेट में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ हुई वार्ता में कलक्टर की ओर से शीघ्र इस समस्या का निराकरण करने की बात कही गई। पूर्व उप जिला प्रमुख राजेंद्र मक्कासर ने बताया कि कलक्टर ने एक-दो दिन के भीतर गेहूं खरीद शुरू करवाने का आश्वासन दिया है। एफसीआई की टीम लगातार सेंपलिंग कर रही है। कलक्टर ने खरीद सुचारू करने को लेकर प्रशासन स्तर पर अब तक किए गए प्रयासों की जानकारी भी व्यापारियों व किसानों को वार्ता में दी। जल्द सरकार स्तर पर चमक संबंधी निर्णय होने की उम्मीद जताई। निर्धारित अवधि में खरीद शुरू नहीं होने की स्थिति मेें आगे आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी। वार्ता में कलक्टर जाकिर हुसैन, एडीएम अशोक असीजा, व्यापारी नेता पदम जैन, प्यारेलाल बंसल सहित अन्य मौजूद रहे। इधर एफसीआई के सहायक महाप्रबंधक गुण नियंत्रण मनीष वर्मा के नेतृत्व में जिले की मंडियों में गेहूं के सेंपल लिए गए। इस मौके पर अधिकारियों ने गेहूं में चमक शत प्रतिशत समाप्त होने की बात कही। इससे पहले मजदूरों, किसानों व व्यापारियों ने जंक्शन में मंडी समिति कार्यालय के आगे धरना लगाकर विरोध जताया। इसके बाद कलक्ट्रेट जाकर व्यथा सुनाई।

hmh

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned