scriptबिजली की तार टूटने से गेहूं की खड़ी फसल जली | Burning a standing crop of wheat from the breakdown of electric wire | Patrika News

बिजली की तार टूटने से गेहूं की खड़ी फसल जली

locationहनुमानगढ़Published: Apr 14, 2019 08:54:39 pm

Submitted by:

Rajaender pal nikka

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

Burning

बिजली की तार टूटने से गेहूं की खड़ी फसल जली

-बिजली विभाग के खिलाफ किसानों का रोष
-किसानों ने पाया आग पर काबू , नहीं तो होता बड़ा नुक़सान

डबली राठान.उपतहसील मुख्यालय के चक 6 एमओडी की रोही में किसान वली मोहम्मद पुत्र फैज मोहम्मद के खेत के उपर से गुजर रही 11 हजार विधुत वोल्टेज की तार टूट कर गेहूं की खड़ी फसल पर गिर गई। जिससे गेहूं की एक बीघा फसल जल गई। घटना रविवार सायं साढ़े पांच बजे की बताई गई है। किसानों ने इसके लिए कस्बे में स्थित विधुत वितरण निगम के जीएसएस में एवं कनिष्ठ अभियंता एवं जिला मुख्यालय सहायक अभियंता को फोन किया परंतु किसी ने भी फोन नहीं उठाया ।
आखिर में किसानों ने मोका स्थल से जीएसएस पर एक किसान को बाइक पर भेज विधुत सप्लाई को बंद करवाया गया।इस दौरान किसानों ने मिट्टी पानी डाल कर आग पर काबू पा लिया।
इस सम्बन्ध में किसानों ने बताया कि शाह अली , राजेन्द्र सिंह, पप्पू सिंह,बिजला सिंह,पाला सिंह आदि की मदद से आग पर काबू पाया गया।
इस सम्बन्ध में पत्रिका ने पड़ताल की तो निगम के कनिष्ठ अभियंता अनिल कुमार ने 11 हजार वोल्टेज की तार टूटी है जिससे किसान की लगभग बीघा पोना बीघा गेहूं की खड़ी फसल जली गई है। उन्होंने बताया कि लगभग छः बजे बाद फोन पर सूचना मिली तो विधुत सप्लाई को बंद करवाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो