scriptयुवक को मारी गोली, परिजनों ने गिरफ्तारी से पहले शव लेने से किया इनकार | Calling the man out of the house to kill the young man | Patrika News

युवक को मारी गोली, परिजनों ने गिरफ्तारी से पहले शव लेने से किया इनकार

locationहनुमानगढ़Published: Dec 27, 2018 12:54:31 pm

Submitted by:

adrish khan

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

hanumangarh mein yuvak ko maari goli

युवक को मारी गोली, परिजनों ने गिरफ्तारी से पहले शव लेने से किया इनकार

युवक को मारी गोली, परिजनों ने गिरफ्तारी से पहले शव लेने से किया इनकार
– जिला अस्पताल में परिजनों ने किया पोस्टमार्टम कराने से मना
– जंक्शन स्थित वैशालीनगर में वारदात
– जमीन के सौदे को लेकर पैसे का विवाद
हनुमानगढ़. जंक्शन स्थित वैशालीनगर में बुधवार रात जमीन संबंधी विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या के मामले में गुरुवार को परिजनों ने शव लेने से इनकार कर दिया। कार में सवार होकर आए अज्ञात हमलावरों की गिरफ्तारी से पहले शव के दाह संस्कार से मना कर दिया। पुलिस अधिकारी जिला अस्पताल में परिजनों को समझाने में लगे हुए थे। इस संबंध में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस ने कई संदिग्धों को हिरासत में लिया है।
पुलिस के अनुसार ढिल्लो कॉलोनी के नजदीक स्थित वैशालीनगर में पृथ्वीराज मेघवाल के घर के सामने रात को करीब पौने आठ बजे सफेद रंग की कार आकर रुकी। उसमें सवार चार युवकों ने पृथ्वीराज मेघवाल के पुत्र रवि मेघवाल (30) को बाहर बुलाया। जब वह बाहर आया तो हमलावरों में से दो जनों ने उस पर पिस्तौल तान दी। उनमें से एक जने ने रवि के सीने पर गोली मारी। इसके बाद वे हवा में पिस्तौल लहराते हुए वहां से भाग गए। फायरिंग की आवाज सुनकर परिजन तथा कॉलोनी के लोग एकत्र हो गए। तत्काल निजी वाहन से रवि को जिला अस्पताल ले जाया गया। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। टाउन थाना प्रभारी विष्णुदत्त बिश्नोई, अस्पताल चौकी के आशुतोष मीणा आदि ने अस्पताल में परिजनों से घटना की जानकारी ली। सूचना मिलने पर एसपी अनिल कयाल, एएसपी हरिराम चौधरी, डीएसपी विरेन्द्र जाखड़, जंक्शन थाने के एसआई सुरेन्द्र कुमार आदि मौके पर पहुंचे। मृतक रवि मेघवाल पलम्बर का कार्य करता था। वह विवाहित था।
जमीन का पैसा
परिजनों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने कुछ दिन पहले जमीन खरीदने के लिए दलाल से संपर्क किया था। उसने एक जगह जमीन दिखाई। उसके बाद सौदा कराने के लिए उसे पचास हजार रुपए भी दे दिए। मगर बाद में पता चला कि जो जमीन दिखाई गई वह विवादित है। ऐसे में दलाल से पैसे वापस मांगे। उसने पैसे देने के लिए कई दिनों तक फिराया। दो दिन पहले दलाल से पैसे को लेकर विवाद भी हुआ था। आरोप है कि उक्त दलाल ही तीन अन्य जनों के साथ पिस्तौल लेकर आया था।
फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस
वारदात के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपितों के फरार होने वाले रास्तों पर सीसीटीवी कैमरों संबंधी जानकारी ली। एसबीआई बैंक के पीछे सडक़ की तरफ लगे कैमरे की फुटेज पुलिस ने हासिल की। उसे खंगालने में पुलिसकर्मी देर रात तक जुटे हुए थे।
फतेहपुर भेजी टीम
मृतक के परिजनों का आरोप था कि फतेहपुर ढालिया निवासी युवक से जमीन के मामले में पैसे का लेन-देन हुआ था। उस पर ही परिजन हत्या का आरोप लगा रहे थे। हालांकि एफआईआर अज्ञात जनों के खिलाफ ही दर्ज कराई गई। पुलिस ने परिजनों के आरोपों के आधार पर फतेहपुर ढालिया से कई संदिग्धों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो