सोनिया गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर टीवी एंकर अर्नब गोस्वामी पर मुकदमा दर्ज

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/

हनुमानगढ़. कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने, भड़काऊ भाषा के इस्तेमाल व देश का माहौल खराब करने सहित विभिन्न आरोपों को लेकर गुरुवार को एक टीवी एंकर के खिलाफ टाउन थाने में मामला दर्ज कराया गया।

By: adrish khan

Published: 23 Apr 2020, 08:30 PM IST

सोनिया गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर टीवी एंकर अर्नब गोस्वामी पर मुकदमा दर्ज
- कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र दादरी ने कराया टाउन पुलिस थाने में मामला दर्ज
हनुमानगढ़. कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने, भड़काऊ भाषा के इस्तेमाल व देश का माहौल खराब करने सहित विभिन्न आरोपों को लेकर गुरुवार को एक टीवी एंकर के खिलाफ टाउन थाने में मामला दर्ज कराया गया। जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष एवं पीसीसी सदस्य सुरेन्द्र दादरी की रिपोर्ट पर पुलिस ने टीवी एंकर अर्नब गोस्वामी के खिलाफ आईपीसी की धारा 153, 505, 469, 471, 499, 500, 120बी तथा धारा 51, 52 आपदा प्रबंधन अधिनियम एवं 66 ए आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया।
पुलिस के अनुसार सुरेन्द्र दादरी (50) पुत्र केदारनाथ गोयल निवासी वार्ड 20 टाउन ने रिपोर्ट दी कि रिपब्लिक टीवी/रिपब्लिक भारत न्यूज चैनल के मालिक एवं संपादक अर्नब गोस्वामी ने 21 अप्रेल को 'पूछता है भारतÓ नामक अपने कार्यक्रम में पालघर, महाराष्ट्र में दो संतों सहित एक ड्राइवर की भीड़ द्वारा हत्या मामले में डिबेट की। इसमें देश के पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न राजीव गांधी की पत्नी सांसद सोनिया गांधी के खिलाफ अपराधिक मानसिकता से बेहद अपमानजनक व अनर्गल टिप्पणी की। आरोपी अर्नब गोस्वामी ने टिप्पणियों के जरिए देश के बहुसंख्यक समुदाय को सोनिया गांधी के विरुद्ध उकसाने का काम किया। जबकि सोनिया गांधी उस परिवार की सदस्य हैं जिनके पति राजीव गांधी और सास इन्दिरा गांधी ने देश की रक्षा करते हुए प्राणों की आहुति दे दी थी। शहीदों के परिवार की संभ्रांत महिला पर घिनौनी टिप्पणियां कर आरोपी ने समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाओं को उकसाने का प्रयास किया। इससे देश में साम्प्रायिक हिंसा हो सकती है। इन टिप्पणियों से सोनिया गांधी की जान को खतरा पैदा कर दिया। महाराष्ट्र सरकार ने पालघर की घटना पर तुरन्त कार्यवाही करते हुए 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है। वहां किसी तरह का कोई साम्प्रादायिक माहौल नहीं है। लेकिन अर्नब गोस्वामी अपनी अपराधिक मानसिकता से देश में साम्प्रदायिक, नफरत, घृणा और वैमनस्य का माहौल पैदा कर विषम परिस्थितियां पैदा करना चाहता है। आरोपी ने सोनिया गांधी को इटली के निर्देश पर काम करने वाली अध्यक्ष बताते हुए लोगों को उनकी हत्या के लिए उकसाने का प्रयास किया। वह अफवाह और भ्रम फैलाकर यह प्रयास कर रहा है कि संतों की हत्या सुनियोजित तरीके से उनके हिन्दू होने के कारण दूसरे समुदाय के लोगों ने धार्मिक आवेश में की। लेकिन वास्तविकता में ऐसा बिलकुल नहीं पाया गया। देश कोरोना जैसी भीषण आपदा से गुजर रहा है। ऐसे में अर्नब गोस्वामी ने देश में अस्थिरता पैदा करने की कोशिश की। मामले की जांच लखूवाली चौकी प्रभारी नवदीप सिंह को सौंपी गई है।

adrish khan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned