scriptलोहड़ी व मकर संक्राति पर दिनभर चला दान पुण्य का दौर | Charity of charity passed throughout the day on Lohri and Makar Sankr | Patrika News

लोहड़ी व मकर संक्राति पर दिनभर चला दान पुण्य का दौर

locationहनुमानगढ़Published: Jan 14, 2020 09:09:31 pm

Submitted by:

Anurag thareja

लोहड़ी व मकर संक्राति पर दिनभर चला दान पुण्य का दौर हनुमानगढ़. मकर सक्रांति के अवसर पर मंगलवार को गुरुद्वारे व मंदिरों में दिनभर श्रद्धालुओं को तांता लगा रहा। युवा से लेकर बुजुर्गों ने पतंगबाजी का आनंद लिया। गो भक्तों ने गोशाला में भजन कीर्तन का आयोजन किया।

लोहड़ी व मकर संक्राति पर दिनभर चला दान पुण्य का दौर

लोहड़ी व मकर संक्राति पर दिनभर चला दान पुण्य का दौर


लोहड़ी व मकर संक्राति पर दिनभर चला दान पुण्य का दौर
हनुमानगढ़. मकर सक्रांति के अवसर पर मंगलवार को गुरुद्वारे व मंदिरों में दिनभर श्रद्धालुओं को तांता लगा रहा। युवा से लेकर बुजुर्गों ने पतंगबाजी का आनंद लिया। गो भक्तों ने गोशाला में भजन कीर्तन का आयोजन किया।

हनुमानगढ़. मकर सक्रांति के अवसर पर सीएए व एनआरसी का समर्थन करते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं ने पतंगबाजी की। कार्यकर्ताओं ने पंतगों पर सीएए व एनआरसी का समर्थन करते हुए स्लोग्न भी लिखे। पूर्व मंत्री डॉ. रामप्रताप ने भी पतंगबाजी में शामिल हुए। इस मौके पर जिलाध्यक्ष बलवीर बिश्नोई, अमित सहू, जिलामहामंत्री जुगलकिशोर, पूर्व उपसभापति नगीनाबाई, मंडल अध्यक्ष पवन श्रीवास्तव, पूर्व मण्डल अध्यक्ष राजेंद्र चौधरी, अरुण खिलेरी, नारायण नायक, मीडिया प्रभारी दीपक खाती, पार्षद गुरदीपसिंह, जिला प्रवक्ता जसप्रीत सिंह आदि मौजूद रहे।
हनुमानगढ़. मकर सक्रांति पर यूथ वीरांगना संगठन की ओर से टाउन के पूर्णनगर में जरूरतमंद बच्चों को निशुल्क सामग्री वितरित की। मुख्य अतिथि पार्षद पूजा सैन, विशिष्ट अतिथि सुनीता अग्रवाल व कंचन चिलाना थी।

हनुमानगढ़. टाउन की गुण्डमंडी में व्यापारियों की ओर ेसे भण्डारा लगाया गया। भण्डारे में श्रद्धालुओं ने हलवा छोले, पूरी का प्रसाद का वितरण किया। व्यापारी सज्जन डिंगीवाला ने बताया कि उनके परिवार की तरफ से गत दस वर्षों से भण्डारा लगाया जा रहा है।


हनुमानगढ़. मकर संक्राति के अवसर पर सूरतगढ़ मार्ग स्थित सेक्टर 12 के मुख्य मार्ग पर दशमेश सेवा समिति की ओर से भण्डारा लगाया गया। विक्रम बंसल ने बताया कि समिति की ओर से 11वां भंडारा लगाया गया है। इस मौके पर ओमप्रकाश पारीक, नवनीत सिंगला आदि ने भण्डारे में सेवा की।
हनुमानगढ़. जंक्शन के गुरुद्वारे गुरुनानक दरबार खुंजा में समागम का आयोजन किया गया। सुबह दस बजे श्रीअखण्ड साहब पाठ के भोग के पश्चात खुले दीवान सजाए गए। समागम में कविश्री जत्था भाई गुरप्रीत सिंह व मनप्रीत सिंह ने गुरु के इतिहास का बखान कर संगतों को निहाल किया। समागम में रमनदीप सिंह ने कीर्तन कर संगतों को निहाल किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो