scriptबॉर्डर एरिया के नाकों पर रहेगी कैमरों की निगरानी, अस्थाई चौकियां भी शुरू | Citing the answer on the ignorance of facts in filing FIR | Patrika News

बॉर्डर एरिया के नाकों पर रहेगी कैमरों की निगरानी, अस्थाई चौकियां भी शुरू

locationहनुमानगढ़Published: Apr 07, 2019 12:15:37 pm

Submitted by:

adrish khan

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

loksabha chunav ki taiyari

बॉर्डर एरिया के नाकों पर रहेगी कैमरों की निगरानी, अस्थाई चौकियां भी शुरू

बॉर्डर एरिया के नाकों पर रहेगी कैमरों की निगरानी, अस्थाई चौकियां भी शुरू
– चुनाव के दृष्टिगत पुलिस व प्रशासन की बैठक
– लोकसभा चुनाव में कानून व्यवस्था सुदृढ़ करने पर चर्चा
हनुमानगढ़. लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत हरियाणा व पंजाब की सीमा से लगते नाकों पर सीसीटीवी कैमरों की नजर रहेगी। साथ ही अस्थाई चौकियां भी 24 घंटे क्रियाशील रहेंगी। चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था सुदृढ़ करने को लेकर हुई जिला तथा पुलिस प्रशासन की बैठक में एसपी कालूराम रावत ने यह जानकारी दी। कलक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में वे पिछले दिनों पंजाब में हुई बैठक में लिए गए निर्णयों से अवगत करवा रहे थे। मतदान के दौरान संबंधित राज्य की पुलिस सीमाओं को सील करेगी। बैठक में संयुक्त रूप से वेनरेवल पॉकेट व संवेदनशील मतदान केन्द्रों के संबंध में भी चर्चा की गई।
जिला निर्वाचन अधिकारी जाकिर हुसैन ने कहा कि उडऩ दस्ते सही ढंग से कार्य निष्पादित नहीं कर रहे हैं। इसलिए सम्बन्धित एसडीएम व पुलिस अधिकारी समय-समय पर उनकी लोकेशन को सी-विजल नेटवर्किंग के जरिए आवश्यक रूप से चेक करे। पुलिस व प्रशासन आपस में सामंजस्य कर प्रतिदिन सम्बन्धित विधानसभा में प्रत्येक गतिविधियों के बारे में चर्चा करे ताकि शान्ति व्यवस्था सुदृढ़ हो। मतदाता निर्भिक होकर मतदान कर सके। एसपी रावत ने वेनरेवल पैकेट की सूचना संकलित कर उपलब्ध कराने को कहा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी अशोक असीजा ने थानों में जमा हथियारों की जानकारी देते हुए बताया कि सात हजार हथियार में से चार हजार दौ सौ हथियार जमा होने की अभी तक सूचना प्राप्त हुई है। हथियार जमा करवाने की अन्तिम तिथि 15 अप्रेल है। बैठक में जिप के सीईओ परशुराम धानका, उप महानिरीक्षक पंजीयक भवानीसिंह पंवार, एएसपी चन्द्रेश गुप्ता, जिले के सभी एसडीएम, एसएचओ आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो