scriptसहकारी स्पिनिंग मिल को शुरू करने की मांग को श्रमिक संगठन करेंगे आंदोलन | city news | Patrika News
हनुमानगढ़

सहकारी स्पिनिंग मिल को शुरू करने की मांग को श्रमिक संगठन करेंगे आंदोलन

हनुमानगढ़. शहर की शान सहकारी स्पिनिंग मिल को चलाने की मांग को लेकर श्रमिक संगठनों ने आंदोलन की चेतावनी दी है। ट्रेड यूनियन केंद्र सीटू जिला कमेटी की शुक्रवार को संपन्न हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया।

हनुमानगढ़Jun 07, 2024 / 08:36 pm

Purushottam Jha

सहकारी स्पिनिंग मिल को शुरू करने की मांग को श्रमिक संगठन करेंगे आंदोलन

सहकारी स्पिनिंग मिल को शुरू करने की मांग को श्रमिक संगठन करेंगे आंदोलन

हनुमानगढ़. शहर की शान सहकारी स्पिनिंग मिल को चलाने की मांग को लेकर श्रमिक संगठनों ने आंदोलन की चेतावनी दी है। ट्रेड यूनियन केंद्र सीटू जिला कमेटी की शुक्रवार को संपन्न हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक हनुमानगढ़ टाउन के जन शक्ति भवन में माकपा नेता आत्मा सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इसमें तय किया गया की 14 जून को जिला कलक्टर कार्यालय पर प्रदर्शन किया जाएगा। इसमें हनुमानगढ़ की आन-बान-शान स्पिनिंग मिल को शुरू करने की मांग की जाएगी। बैठक में यह तय किया गया कि जब तक स्पिनिंग मिल शुरू नहीं हो जाती तब तक आंदोलन जारी रहेगा। क्योंकि पिछली सरकार ने भी बजट में प्रावधान रखा था कि सहकारी स्पिनिंग मिल शुरू करेंगे। पिछली सरकार चली गई। नई सरकार आए 6 महीने से ज्यादा समय हो गया है। लेकिन शहर के लोगों के रोजगार की शहर के इंडस्ट्री के विकास की किसी की कोई चिंता नहीं है। इसलिए सीटू यूनियन इस आंदोलन को सबको साथ लेकर लड़ेगी। बैठक में श्रमिक नेता रामेश्वर वर्मा, शेर सिंह, बलदेव सिंह, बहादुर सिंह चौहान, बसंत सिंह, मलकीत सिंह, शिव कुमार प्रधान, मेजर सिंह, मुकद्दर अली, रामचंद्र, संजय कुमार, राजकुमार आदि शामिल थे। श्रमिक नेता रघुवीर वर्मा ने बताया कि रोजगार का प्रमुख केंद्र स्पिनिंग मिल है। इसका संचालन जरूरी है। इसके संचालन से बेरोजगार हाथों को रोजगार मिलेगा।
पत्रिका ने जगाया
राजस्थान पत्रिका ने 31 मई 2024 के अंक में ‘डबल इंजन सरकार भी फेल, एक कदम भी आगे नहीं बढ़ा स्पिनिंग मिल का प्रोजेक्ट’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया। इसमें मिल संचालन को लेकर दिए गए तथ्यों के बाद स्थानीय श्रमिक नेताओं ने मिल संचालन को लेकर आंदोलन करने का निर्णय किया है। श्रमिक नेताओं का कहना है कि जल्द मिल संचालन नहीं होता है तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

Hindi News/ Hanumangarh / सहकारी स्पिनिंग मिल को शुरू करने की मांग को श्रमिक संगठन करेंगे आंदोलन

ट्रेंडिंग वीडियो