scriptकोरोना को हराने के लिए टिब्बी तहसील में विशेष सफाई अभियान शुरू | Cleaning drive | Patrika News

कोरोना को हराने के लिए टिब्बी तहसील में विशेष सफाई अभियान शुरू

locationहनुमानगढ़Published: Apr 06, 2020 02:48:55 pm

Submitted by:

Manoj

विकास अधिकारी की पहल पर शुरू हुआ सफाई अभियान

कोरोना को हराने के लिए टिब्बी तहसील में विशेष सफाई अभियान शुरू

कोरोना को हराने के लिए टिब्बी तहसील में विशेष सफाई अभियान शुरू

टिब्बी. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सफाई के महत्व को देखते हुए कस्बे सहित क्षेत्र की सभी ग्राम पंचायतों में रविवार को सफाई अभियान चलाया गया। इसके तहत पंचायतीराज विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने जहां अपने कार्यालयों की सफाई की वहीं वार्ड पंचों व ग्रामीणों ने अपने-अपने वार्ड की सफाई शुरू करवाई। पंचायत समिति की विकास अधिकारी शिवा चौधरी की पहल पर रविवार को यह सफाई अभियान शुरू हुआ।

विकास अधिकारी ने पंचायत समिति कार्यालय की सफाई करके इस अभियान की शुरूआत की। रविवार सुबह पंचायत समिति के अधिकारी व कर्मचारी पंचायत समिति की कार्यालय की सफाई में जुट गए। इस दौरान पंचायत समिति के सभी कमरों व परिसर की सफाई की गई तथा कचरा एकत्र कर दूर फिंकवाया गया।

इस मौके पर पंचायत प्रसार अधिकारी मनोज सादव, कनिष्ठ सहायक सुनील कुमार, जीतराम, रोबिन बिश्रोई, जगदीश कुमार सहित अनेक कर्मचारी मौजूद थे। विकास अधिकारी की अपील पर ग्राम पंचायत नाईवाला में सरपंच जुल्फकार अली, कुलचंद्र में सरपंच विनोद कुमार, द्यमल्लडखेड़ा में सरपंच नरेन्द्र कुमार, पीरकामडिया में कलावती चाहर के नेतृत्व में पंचायत घरों की सफाई की गई। इसके साथ ही क्षेत्र की सभी पंचायतों में सरपंच व कर्मचारियों ने सफाई में सहयोग दिया। कस्बा टिब्बी में भी सफाई अभियान चलाया गया।
चारा डालने के स्थान चिन्हित
टिब्बी के मुख्य बजार सहित वार्डो की सफाई सुनिश्चित करने के लिए यहां के बेआसरा पशुओं को हरा चारा डालने के स्थान चिन्हित किए गए है। इसमें सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के पीछे, पशु चिकित्सालय के सामने, राजकीय उ”ा माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान व रामलीला मैदान में ही पशु चारा डाला जा सकेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो