CM राजे @भादरा: कांग्रेस का छोड़ा बिजली का क़र्ज़ हमने माफ़ किया, नहीं बढाए दाम'

CM राजे @भादरा: कांग्रेस का छोड़ा बिजली का क़र्ज़ हमने माफ़ किया, नहीं बढाए दाम'

nakul devarshi | Publish: Sep, 10 2018 03:13:13 PM (IST) | Updated: Sep, 10 2018 03:16:34 PM (IST) Hanumangarh, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

भादरा, हनुमानगढ़।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा सोमवार को भादरा पहुंची। भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की ओर से सीएम राजे के आगमन पर उनका भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान सीएम राजे ने सम्बोधित करते हुए सरकार की उपलब्धियों और योजनाओं का ज़िक्र किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने हर वर्ग का ध्यान रखते हुए जनहित की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाया है।

 

पेट्रोल-डीज़ल में वैट की छूट की बात कहते हुए सीएम ने कहा कि आप लोगों की बात हम तक पहुंची तो हमने वैट कम किया। उन्होंने कहा जनहित को देखते हुए सरकार ने बिजली के दाम नहीं बढ़ाए। सीएम राजे ने कहा कि पीएम मोदी ने मुफ्त गैंस सिलेंडर बांटे तो वहीं हमने किसानों को मजबूत करने का काम किया। हमने लघु और सीमांत किसानों का कर्ज माफ किया, इसके लिए विधानसभा में हम नया बिल लाए।

 

उन्होंने कहा, कि सरकार ट्यूबवेल और हैंडपंप के जरिये गांवों तक पेयजल पहुंचा रही है। सरकार बच्चियों और महिलाओं को लाभ देने पर हमेशा से ही फोकस करती रही है। राशन डिपो पर होने वाली धांधली बन्द हुई है। अब पॉश मशीनों से अंगूठा लगाने पर ही राशन सप्लाई किया जा रहा है।'

 

सीएम राजे ने भामाशाह योजना से जुडी उपलब्धियों का भी बखान किया। उन्होंने कहा कि अब महिला ही परिवार की मुखिया है। आपका पैसा सीधा अब आपके खाते में जाने लगा है।


कांग्रेस पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे भारत बंद का नाटक कर रहे है। हम जनता के दर्द को समझते है। हम एक माह से विश्लेषण कर रहे थे और इसके बाद हमने डीजल एवं पेट्रोल पर 4 प्रतिशत वेट कम कर दिया है। राजस्थान में अब पेट्रोल पर 26 एवं डीजल पर 18 प्रतिशत वैट लागू हो गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम किसान व्यापारी के दर्द को समझते है, इसलिए हमने सबसे पहले वैट कम किया।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब हमें सत्ता मिली राज्य कर्ज में डूबा हुआ था लेकिन हम कटोरा लेकर नहीं निकले और ना ही हमने धन की कमी की बात कही। हमने जब भी जनता ने जो कहा वह करके दिखाया। यही कारण है कि राज्य अब बिमारू नहीं रहा है वह निरन्तर प्रगति कर रहा है। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि कांग्रेस ने 50 सालों में कुछ नहीं किया। कांग्रेस ने सिर्फ बांटने और गुमराह करने का काम किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने लघु और सिमांत किसान की पीड़ा को समझा। उन्होने कहा कि हमने 30 लाख किसानों के 9 हजार करोड़ के ऋण माफ किए प्रत्येक किसान का 50 हजार रूपये का ऋण माफ किया है। इतना ही नहीं इन सब किसानों को तत्काल नया ऋण भी स्वीकृत किया।

 

मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में उपस्थित जनता से कई बार अपनी बात पर हामी भरवाई। उन्होने विधायक से भी अपनी भाषण के दौरान कई बार पूछा, बताओ ऐसा हुआ या नहीं। मुख्यमंत्री ने अपनी गौरव यात्रा को लेकर उठ रहे सवालों पर भी सफाई पेश की। जनसभा में राज्य के सहकारिता मंत्री अजय सिंह क्लिक, सांसद राहूल कस्वा, विधायक संजीव बैनीवाल आदि उपस्थित थे।

 

ऐतिहासिक गुरुद्वारे में सीएम ने टेका माथा
इससे पहले मुख्यमंत्री ने हनुमानगढ़ स्थित ऐतिहासिक गुरुद्वारे सुखासिंह महताबसिंह में माथा टेका। गुरु ग्रंथ साहिब के समक्ष हाजिरी लगाकर खुशहाली की कामना की। उनके साथ जल संसाधन मंत्री डॉ. रामप्रताप ने भी माथा टेका। इस दौरान गुरुद्वारे के मुख्य सेवादार बाबा बलकार सिंह ने मुख्यमंत्री को गुरुद्वारे से संबंधित जानकारी दी। साथ ही कुछ समस्याओं को लेकर भी चर्चा की। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने मुख्यमंत्री को सरोपा व तलवार भेंट की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned