scriptखुंजा नहर पर छठ घाट का निर्माण शुरू | Construction of Chhat Ghat started on the canal | Patrika News
हनुमानगढ़

खुंजा नहर पर छठ घाट का निर्माण शुरू

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. खुंजा नहर पर छठ घाट के अधूरे निर्माण को पूरा करवाने के प्रति अब जल संसाधन विभाग के अधिकारी गंभीरता दिखाने लगे हैं। इसके तहत बुधवार को जंक्शन में खुंजा नहर पर छठ घाट के अधूरे निर्माण को पूरा करवाने के कार्य का शुभारंभ कर दिया गया।
 

हनुमानगढ़Oct 23, 2019 / 08:26 pm

Purushottam Jha

खुंजा नहर पर छठ घाट का निर्माण शुरू

खुंजा नहर पर छठ घाट का निर्माण शुरू


-अधूरे निर्माण के कारण पूर्वांचल समाज में था असंतोष
-विधायक की सक्रियता पर अफसर भी घाट निर्माण को लेकर हुए गंभीर
……..फोटो…….
हनुमानगढ़. खुंजा नहर पर छठ घाट के अधूरे निर्माण को पूरा करवाने के प्रति अब जल संसाधन विभाग के अधिकारी गंभीरता दिखाने लगे हैं। इसके तहत बुधवार को जंक्शन में खुंजा नहर पर छठ घाट के अधूरे निर्माण को पूरा करवाने के कार्य का शुभारंभ कर दिया गया। जल संसाधन विभाग के एक्सईएन रामहंस सैनी ने बताया कि उपलब्ध बजट में छठ घाट का शेष निर्माण पूरा करवाने के साथ ही नहर के आगे तक सीढिय़ां बनाने का काम भी जल्द पूरा करवाएंगे। ताकि पूर्वांचलवासियों को छठ महोत्सव में किसी तरह की दिक्कत नहीं आए। इस मौके पर मुख्य अतिथि पार्षद सुमित रिणवा, ब्लॉक देहात कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गुरमीत चंदड़ा, इशाक खान, प्रदेश कांग्रेस कमेटी विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश महामंत्री व राजस्थान पूर्वांचल युवा समिति के अध्यक्ष विजयसिंह चौहान, जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष तरुण विजय, सौरभ राठौड़, निरंजन नायक, गुरप्रीत मान, नवदीप सिंह राणा आदि मौजूद रहे।
मुख्य अतिथि रिणवा ने कहा कि विधायक चौधरी विनोद कुमार के प्रयासों से पहले ही इस निर्माण के बारे में पूरी योजना तैयार कर ली गई थी। इसके तहत इस छठ पर्व पर समस्त पूर्वांचल समाज के लोगों को घाट एवं सीढिय़ों की सौगात मिलेगी। राजस्थान पूर्वांचल युवा समिति के अध्यक्ष विजय सिंह चौहान ने कहा कि कुछ लोगों द्वारा अपनी राजनैतिक रोटियां सेकने के लिए समाज के लोगों को गुमराह कर धरना प्रदर्शन करवाए गए थे। उन्होंने कहा कि गत दिन हुए प्रदर्शन से पहले ही विधायक द्वारा इस निर्माण की योजना तैयार कर ली गई थी और नहर के पास ईंट, बजरी एवं अन्य समान भी गिरवा दिया था।
उन्होंने बताया कि 20 दिन पहले समाज के प्रतिनिधि मंडल ने चौधरी विनोद कुमार को घाट व सीढिय़ों की समस्या के बारे में अवगत करवा ज्ञापन सौंपा था। समाज के लोगों की समस्या को समझकर विधायक ने तय समय सीमा में बचे काम को शुरू करवाकर अपना वादा निभाया है। इसके लिए समाज के लोग विधायक का आभार जताते हैं। कार्यक्रम में शब्बीर मोहम्मद, मनोज बड़सीवाल, राम कुमार सेतिया, जुल्फकार अली, रिजवान खान, अनिल गुप्ता, मुकेश गुप्ता, दीपक कश्यप, शम्मीम अंसारी, गुरदीप चहल, रामस्वरूप भाटी, अशोक, सुमन, श्याम सुंदर झंवर, ललित सोनी व अन्य समाज के लोग मौजूद थे।
गौरतलब है कि करीब डेढ़ वर्ष पहले तत्कालीन जल संसाधन मंत्री डॉ. रामप्रताप के प्रयासों से खुंजा नहर पर घाट निर्माण का काम शुरू किया गया था। लेकिन बाद में विभागीय अधिकारियों ने बजट का बहाना बनाकर घाट निर्माण का काम बीच में छोड़ दिया। इसके कारण करीब एक वर्ष से घाट निर्माण कार्य अधरझूल में था। इस वर्ष फिर छठ पर्व के नजदीक आने पर समाज के लोगों को होने वाली समस्या से जब पूर्वांचल समाज के लोगों ने अधिकारियों को अवगत करवाया तो सभी अधिकारी निर्माण पूरा करवाने की बजाय, टालमटोल करने में लगे हुए थे। विधायक चौधरी विनोद कुमार के पास जब समाज के लोग इस समस्या को लेकर गए तो उन्होंने अधिकारियों से समझाइश कर बजट उपलब्ध करवाने का भरोसा अधिकारियों को दिलाया। इसके बाद संभवतया अब अधिकारियों ने घाट निर्माण को पूरा करवाने का कार्य शुरू करवाया है।

Home / Hanumangarh / खुंजा नहर पर छठ घाट का निर्माण शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो