script1500 के पार कोरोना के रोगी, स्वास्थ्य विभाग की उड़ी नींद, घर-घर जाकर लगाएंगे वैक्सीन | Corona patients beyond 1500, health department sleepless, will go door | Patrika News

1500 के पार कोरोना के रोगी, स्वास्थ्य विभाग की उड़ी नींद, घर-घर जाकर लगाएंगे वैक्सीन

locationहनुमानगढ़Published: Jan 16, 2022 09:29:29 pm

Submitted by:

adrish khan

1500 के पार कोरोना के रोगी, स्वास्थ्य विभाग की उड़ी नींद, घर-घर जाकर लगाएंगे वैक्सीन- स्वास्थ्यकर्मी घर-घर जाकर एवं मोबाइल वाहन के जरिए भी लगाएंगे टीकाहनुमानगढ़. जिले में बढ़ते कोविड संक्रमण को देखते हुए सोमवारसे स्कूलों, चिकित्सा संस्थानों एवं सार्वजनिक स्थानों के साथ-साथ चिकित्साकर्मियों द्वारा डोर-टू-डोर जाकर कोविड वैक्सीनेशन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त मोबाइल वाहन द्वारा भी घर-घर जाकर कोविड वैक्सीनेशन का कार्य शुरु किया जा रहा है।

1500 के पार कोरोना के रोगी, स्वास्थ्य विभाग की उड़ी नींद, घर-घर जाकर लगाएंगे वैक्सीन

1500 के पार कोरोना के रोगी, स्वास्थ्य विभाग की उड़ी नींद, घर-घर जाकर लगाएंगे वैक्सीन


1500 के पार कोरोना के रोगी, स्वास्थ्य विभाग की उड़ी नींद, घर-घर जाकर लगाएंगे वैक्सीन
– स्वास्थ्यकर्मी घर-घर जाकर एवं मोबाइल वाहन के जरिए भी लगाएंगे टीका
हनुमानगढ़. जिले में बढ़ते कोविड संक्रमण को देखते हुए सोमवारसे स्कूलों, चिकित्सा संस्थानों एवं सार्वजनिक स्थानों के साथ-साथ चिकित्साकर्मियों द्वारा डोर-टू-डोर जाकर कोविड वैक्सीनेशन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त मोबाइल वाहन द्वारा भी घर-घर जाकर कोविड वैक्सीनेशन का कार्य शुरु किया जा रहा है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नवनीत शर्मा ने बताया कि जिले में दिन-प्रतिदिन कोविड का संक्रमण बढ़ रहा है। कोविड वैक्सीनेशन की डोज लगाने के प्रयास में लगा है। इसके लिए सोमवार 17 जनवरी से स्वास्थ्यकर्मियों की टीमें घर-घर जाकर कोविड वैक्सीनेशन से बचे हुए लोगों का टीकाकरण करेगी। उन्होंने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन से व्यक्ति के शरीर में रोग-प्रतिरोधक क्षमता विकसित होती है, जिससे उसका शरीर कोरोना व अन्य वायरस से गंभीर बीमार नहीं हो पाता। उन्होंने आमजन से अपील की है कि वैक्सीनेशन से वंचित नागरिक जल्द से जल्द अपना कोविड वैक्सीनेशन करवाएं ताकि हम और हमारा परिवार कोरोना संक्रमण से बच सके।उन्होंने कहा कि 60 वर्ष की आयु से अधिक के गंभीर बीमारियों से ग्रस्ति बुजुर्ग नागरिक भी जल्द से जल्द कोविड वैक्सीनेशन करवाएं। जिन बुजुर्ग व्यक्तियों ने अभी तक कोविड की पहली या दूसरी डोज नहीं लगवाई हैं, वे जल्द से जल्द अपना वैक्सीनेशन करवाएं और जिन बुजुर्ग व्यक्तियों को कोविड वैक्सीनेशन की द्वितीय डोज के बाद 9 माह से अधिक का समय हो गया है, वे भी जल्द से जल्द प्रिकॉशन डोज लगवाएं। डॉ. नवनीत शर्मा ने बताया सोमवार से मोबाइल वाहन के जरिए भी कोविड वैक्सीनेशन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि हनुमानगढ़ जिले में 10 मोबाइल वाहनों के जरिए कोविड वैक्सीनेशन बढ़ाया जाएगा। जिले में कहीं भी 10 से अधिक वंचित नागरिक वैक्सीनेशन कोविड टीकाकरण करवाना चाहते हैं, तो वो मोबाइल वाहन पर सम्पर्क कर सकते हैं। इन मोबाइल वाहनों के मोबाइल नम्बर भी जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिले में अब तक 18 से अधिक आयु के 13 लाख 30 हजार 363 लोगों को प्रथम डोज, 11 लाख 45 हजार 399 लोगों को द्वितीय डोज लग चुकी है। इसके अलावा 5155 लोगों को प्रिकॉशन डोज भी लग चुकी है। इसके अलावा, 15 से 18 साल तक के 67 हजार 392 बच्चों को भी प्रथम डोज लगाई जा चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो