एक नया पॉजिटिव रोगी और आया सामने, 35 की रिपोर्ट नेगेटिव आने से ली राहत की सांस

हनुमानगढ़ जिले में कोरोना वायरस का एक और रोगी और सामने आया। यह रोगी भी टाउन के रूपनगर का निवासी है जो कि महिला है।

By: santosh

Updated: 19 Apr 2020, 12:05 PM IST

हनुमानगढ़। जिले में कोरोना वायरस का एक और रोगी और सामने आया। यह रोगी भी टाउन के रूपनगर का निवासी है जो कि महिला है। शुक्रवार को जिला अस्पताल से 37 संदिग्ध रोगियों की जांच के लिए सैंपल भेजे गए थे। इनमें से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और एक संदिग्ध रोगी की जांच के लिए सैंपल बीकानेर दोबोरा भेजा जाएगा। अन्य 35 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अब तक जिले में तीन पॉजिटिव रोगी मिल चुके हैं। पहले मिले दोनों रोगी भी इसी कॉलोनी के थे।

दरअसल, जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग टीम ने सर्वप्रथम इनके परिवार के 23 सदस्यों की जांच की, इनमें पॉजिटिव रोगी की पत्नी से लेकर बच्चे तक शामिल थे। इनकी रिपोर्ट नेगेटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उन लोगों को खंगाला जिनसे ये लोग गत डेढ़ माह में मिले थे। उनकी जांच करने पर भी रिपोर्ट नेगेटिव आई। लेकिन अब फिर से रूपनगर का ही रोगी पॉजिटिव आने पर जिला प्रशासन में हडकंप मच गया है।

जिले में कोरोना वायरस का पहला रोगी कहां से आया इसके लिए गत दिनों में जिला प्रशासन ने तीन सदस्य टीम का भी गठन कर चुकी है। ये दोनों पॉजिटिव रोगी जिले में कहां-कहां जाकर आए थे और किनसे मिले थे, अब टीम के सदस्य उन सभी लोगों को ट्रेस आउट करने में लगे हैं। टीम के सदस्यों की सलाह पर करीब 29 लोगों का कोरोना वायरस की जांच दोबारा भी करवाई जा चुकी है।

coronavirus COVID-19 virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned