scriptजांच अधिकारी नदारद तो न्यायालय से नहीं मिला रिमांड | Court not found, remand not found | Patrika News

जांच अधिकारी नदारद तो न्यायालय से नहीं मिला रिमांड

locationहनुमानगढ़Published: Jul 21, 2018 08:48:44 am

Submitted by:

pawan uppal

-एनडीपीएस की कार्रवाई में व्यस्त होने के कारण नहीं पहुंच पाए थाना प्रभारी
-डोडा पोस्त सहित गिरफ्तार तीनों आरोपित भेजे न्यायिक अभिरक्षा में

remand

जांच अधिकारी नदारद तो न्यायालय से नहीं मिला रिमांड

हनुमानगढ़.

संगरिया रोड स्थित गांव चंदड़ा के पास से कैंटर में भरकर ले जाया जा रहे एक क्विंटल 44 किलोग्राम डोडा पोस्त की बरामदगी के मामले में जंक्शन पुलिस ने तीनों आरोपितों को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया। मजिस्ट्रेट के आदेश पर पुलिस ने तीनों आरोपितों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भिजवा दिया। हालांकि पुलिस ने कोर्ट से आरोपितों का पांच दिन का रिमांड मांगा था। लेकिन जांच अधिकारी जंक्शन थाना प्रभारी राजेश सिहाग के आरोपितों के साथ कोर्ट में नहीं पहुंचने का हवाला देते हुए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने आरोपितों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए।

जंक्शन पुलिस ने इस इत्तिला के साथ न्यायालय से आरोपितों का रिमांड मांगा था कि उन्हें भवानी मंडी में उस होटल पर तस्दीक के लिए ले जाना है जहां से आरोपितों ने पोस्त खरीदा था। जंक्शन थाना प्रभारी राजेश सिहाग ने बताया कि पोस्त सहित गिरफ्तार आरोपितों को न्यायालय में पेश करने के समय वे इस दौरान एक युवक से चिट्टा बरामदगी के प्रकरण में व्यस्त हो गए। इस कारण न्यायालय में नहीं पहुंच पाए।

पुलिस उप अधीक्षक वीरेंद्र जाखड़ के अनुसार जांच के सिलसिले में आरोपितों को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार करने के लिए एनडीपीएस कोर्ट में प्रार्थना पत्र लगाया जाएगा। अगर एनडीपीएस कोर्ट ने प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तारी को मंजूरी नहीं दी तो हाईकोर्ट में जाएंगे।

यह है मामला
गौरतलब है कि गुरुवार रात जंक्शन पुलिस को मुखबिर के जरिए मिली कि पंजाब नंबर के एक कैंटर में भारी मात्रा में डोडा पोस्त ले जाया जा रहा है। इस पर थाने के उप निरीक्षक चन्द्रभान धुंआ व हैड कांस्टेबल सरजीत सिंह के नेतृत्व में पुलिस दल ने रात करीब तीन बजे संगरिया मार्ग स्थित गांव चंदड़ा व मानकसर के बीच नाकाबंदी की। करीब चार बजे हनुमानगढ़ की तरफ से आ रहे कैंटर को इशारा कर रूकवाया। जांच की तो उसमें रद्दी भरी हुई थी। रद्दी के नीचे आठ कट्टों में एक क्विंटल 44 किलोग्राम पोस्त बरामद हुआ।

पुलिस ने मौके से कैंटर मालिक व चालक जसविन्द्र उर्फ साहबा (33) पुत्र अमरीक सिंह जटसिख निवासी कन्नीया खास धर्मकोट मोगा, चालक भूपेन्द्र सिंह उर्फ पिंदू (23) पुत्र मंगतसिंह रायसिख निवासी शेरपुर तैवा धर्मकोट मोगा व प्रधान सिंह उर्फ नवदीप (25) पुत्र गुरचरण सिंह जटसिख निवासी सुबा काहनचंद फिरोजपुर को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के खिलाफ उप निरीक्षक चन्द्रभान धुंआ की रिपोर्ट पर 8/15 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो