scriptनकली सोने पर लोन लेकर करोड़ों की ठगी, गिरफ्तारी के बाद बरामदगी की स्थिति ठन-ठन गोपाल | Crores of rupees with a loan on fake gold, after the arrest, the condi | Patrika News

नकली सोने पर लोन लेकर करोड़ों की ठगी, गिरफ्तारी के बाद बरामदगी की स्थिति ठन-ठन गोपाल

locationहनुमानगढ़Published: Mar 14, 2019 12:09:40 pm

Submitted by:

adrish khan

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

hanumangarh loan thagi news

नकली सोने पर लोन लेकर करोड़ों की ठगी, गिरफ्तारी के बाद बरामदगी की स्थिति ठन-ठन गोपाल

नकली सोने पर लोन लेकर करोड़ों की ठगी, गिरफ्तारी के बाद बरामदगी की स्थिति ठन-ठन गोपाल
– आधी भी रकम पुलिस गिरफ्तार आरोपितों ने नहीं कर सकी बरामद
– नकली आभूषणों पर गोल्ड लोन लेकर करोड़ों की ठगी का मामला
हनुमानगढ़. नकली आभूषणों पर गोल्ड लोन लेकर बैंक से साढ़े तीन करोड़ रुपए से अधिक की ठगी के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार तो कई जनों को कर लिया। मगर आरोपियों से ठगी गई रकम में से आधी से भी आधी बरामद नहीं हो सकी है। जंक्शन पुलिस की ओर से जिला कारागृह से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार आरोपी बलजिन्द्र सिंह उर्फ मंगासिंह (36) पुत्र गुरदेव सिंह जटसिख निवासी चक 22 एसएसडब्ल्यू रामसरा नारायण को भी सोमवार को तीन दिन का रिमांड समाप्त होने पर पुन: जेल भिजवा दिया गया। उससे ठगी की रकम बरामद नहीं की जा सकी। उसने ठगी की रकम सट्टे व जुए में खर्च करने की बात कह पल्ला झाड़ लिया।
जांच के दौरान पता चला कि आरोपी बलजिन्द्र सिंह उर्फ मंगा के खुद के नाम से 6 गोल्ड लोन के खाते हैं। उसके खातों में 19 लाख 95 हजार रुपए स्वीकृत हुए थे। इसमें से उसने 19 लाख 94 हजार 842 रुपए निकलवा लिए। बलजिन्द्र सिंह ने जानकारी दी कि उसने पोस्त खरीदने व सट्टा लगाने में ठगी की रकम खर्च कर दी। इस कारण आरोपित से किसी प्रकार की बरामदगी नहीं हो पाई है।
कितने की ठगी का मामला
आरोपी बलजिन्द्र सिंह के खिलाफ जंक्शन थाने में ठगी के चार अलग-अलग मामले दर्ज हुए थे। इनमें से तीन मामलों में आरोपी की पूर्व में गिरफ्तारी हो चुकी है। जबकि एक मामले में गिरफ्तारी शेष थी। 2017 में दर्ज हुए दो मामलों में बलजिन्द्र सिंह सहित कई आरोपितों को गिरफ्तार किया गया था। उसके खिलाफ जून 2018 में भी दो अलग-अलग मामले दर्ज हुए थे। इनमें से एक मामला एसबीआई की भगतसिंह चौक शाखा के प्रबंधक तथा दूसरा मामला एसबीआई की सतीपुरा शाखा के प्रबंधक ने दर्ज करवाया था। बलजिन्द्र सिंह को गत दिनों एसबीआई की भगतसिंह चौक शाखा से 27 लाख 90 हजार रुपए की धोखाधड़ी करने के धोखाधड़ी करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। अब उसे 9 जून 2018 को दर्ज हुए 3 करोड़ 58 लाख 23 हजार रुपए की ठगी करने के मामले में प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया गया है। इस संबंध में एसबीआई की सतीपुरा शाखा के प्रबंधक अरविंद कुमार (30) पुत्र कृष्णलाल जाट निवासी मलकीत सिंह कॉलोनी जंक्शन ने मामला दर्ज करवाया था कि वर्ष 2016-17 में अमर सिंह, अशोक, बलजिंद्र सिंह, सुनील दत्त, बलवंतराम, कालूराम, मदनलाल, मांगीलाल, मंगतूराम, मुकेश वगैरा 34 जनों ने अपने 113 खातों में बैंक शाखा से मल्टीपर्पज एग्री गोल्ड लोन स्कीम के तहत ऋण लेने के लिए आवेदन किया। सभी आरोपियों ने बैंक के वैल्यूवर शिव शक्ति ज्वैलर्स के अक्षय कुमार व विकास कुमार के साथ मिल साजिश रच मिथ्या प्रमाण पत्र पर बैंक शाखा में नकली स्वर्ण आभूषण गिरवी रख दिए। इन पर 3 करोड़ 58 लाख 23 हजार रुपए का ऋण स्वीकृत करवा लिया। बाद में इसमें से 3 करोड़ 58 लाख 7 हजार 423.75 रुपए निकलवा लिए।

ट्रेंडिंग वीडियो