scriptCurfew imposed in 2 villages of Hanumangarh after clashes, internet suspended | गोकशी को लेकर तनाव: कर्फ्यू जारी, इंटरनेट सेवाएं बंद | Patrika News

गोकशी को लेकर तनाव: कर्फ्यू जारी, इंटरनेट सेवाएं बंद

क्षेत्र के गांव गांधीबड़ी व चिडियागांधी में गोकशी को लेकर हुए तनाव व पुलिस तथा ग्रामीणों बीच टकराव के बाद गुरुवार को स्थिति तनाव पूर्ण रही। इसके चलते कर्फ्यू जारी रहा। इंटरनेट सेवाएं भी बंद है।

हनुमानगढ़

Published: July 28, 2022 08:00:31 pm

भादरा (हनुमानगढ़)। क्षेत्र के गांव गांधीबड़ी व चिडियागांधी में गोकशी को लेकर हुए तनाव व पुलिस तथा ग्रामीणों बीच टकराव के बाद गुरुवार को स्थिति तनाव पूर्ण रही। इसके चलते कर्फ्यू जारी रहा। इंटरनेट सेवाएं भी बंद है। गुरुवार को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ए. पोन्नूचामी और संभागीय आयुक्त नीरज के. पवन ने दौरा किया और स्थिति की जानकारी ली।

Curfew imposed in 2 villages of Hanumangarh after clashes, internet suspended

इस दौरान उनके साथ जिला कलक्टर नथमल डिडेल व पुलिस अधीक्षक अजय सिंह भी मौजूद रहे। दोनों अधिकारियों ने वहां स्थानीय अधिकारियों की बैठक ली तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। कलक्टर नथमल डिडेल ने बताया कि शुक्रवार को भी स्थिति सामान्य रही तो कर्फ्यू में छूट दी जा सकती है। कर्फ्यू में छूट के दौरान स्थिति सामान्य रही तो इन्टरनेट सेवा बहाल करने पर विचार किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि गांव चिडियागांधी में 11 जुलाई को गोवंश की हत्या के बाद गांव गांधीबड़ी में धरना-प्रदर्शन चल रहा था। जहां धारा 144 के उल्लंघन पर पुलिस ने मंगलवार को टेंट जब्त कर धरना हटा दिया था। इसके विरोध में बुधवार को काफी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए। ग्रामीणों ने धरना व शांति मार्च निकालाने का प्रयास किया तो पुलिस ने समझाइश की। इसको लेकर पुलिस व ग्रामीणों में टकराव हो गया। पथराव के दौरान एएसपी सहित अन्य पुलिसकर्मियों को चोटें आई थी। पुलिस ने बल प्रयोग करके ग्रामीणों को खदेड़ दिया था। हालत बिगडऩे पर दोनों गांवों में कर्फ्यू लगा दिया था और इंटरनेट सेवा बंद कर दी थी। पुलिस ने 41 व्यक्ति गिरफ्तार किए थे और 20 बाइक जब्त की थी।

जमानत तस्दीक को नहीं मिला लिपिक
- ग्रामीणों के वकील 41 व्यक्तियों की जमानत स्वीकृत होने पर तस्दीक कराने व हैसियत प्रमाण पत्र बनवाने तहसील पहुंचे तो वहां लिपिक के नहीं मिला। इस पर गिरफ्तार व्यक्तियों के परिजन व वकील नाराज हो गए। इसके चलते उनको जमानत नहीं मिल पाई।

ये था प्रकरण
गांव चिडिय़ा गांधी में 11 जुलाई को गोकशी की घटना हुई थी। पुलिस ने इसे गोवंश नहीं माना लेकिन ग्रामीणों के अड़ जाने पर पुलिस ने सैम्पल जांच के लिए भिजवा दिया। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इस पर ग्रामीणों ने मामला दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग रखी। पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था। जिनको जेल भेज दिया गया। लेकिन ग्रामीण संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने आधा दर्जन मांगें रखी। जिसको लेकर कलक्टर व एसपी से मंगलवार को वार्ता हुई लेकिन बात नहीं बनी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार सीएम की शपथ लेने के साथ अपने ही रिकॉर्ड तोड़ने से चूके Nitish Kumar, 24 अगस्त को साबित करेंगे बहुमतपीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कितना भी 'काला जादू' फैला लें कुछ होने वाला नहींMumbai: सिंगर सुनिधि चौहान के खिलाफ शिवसेना ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, पाकिस्तान स्पॉन्सर कार्यक्रम का लगाया आरोपदेश के 49वें CJI होंगे यूयू ललित, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नियुक्ति पर लगाई मुहरकश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या का बदला हुआ पूरा, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिरायासुनील बंसल बने बंगाल बीजेपी के नए चीफ, कैलाश विजयवर्गीय की हुई छुट्टीसुप्रीम कोर्ट से नूपुर शर्मा को बड़ी राहत, सभी FIR को दिल्ली ट्रांसफर करने के निर्देशBihar Mahagathbandhan Govt: नीतीश कुमार ने 8वीं बार ली बिहार के CM पद की शपथ, तेजस्वी यादव बने डिप्टी सीएम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.