scriptसाइकिल पर जा रहा था खेत, कार की टक्कर से मौत | cycle car accident farmer died | Patrika News

साइकिल पर जा रहा था खेत, कार की टक्कर से मौत

locationहनुमानगढ़Published: Apr 12, 2018 01:04:20 pm

– साइकिल में पीछे से कार की जोरदार टक्कर लगी।
-मंडी समिति सचिव की समझाइश पर माने

cycle car accident farmer died

cycle car accident farmer died

हनुमानगढ़. साइकिल पर खेत जा रहा किसान दुर्घटना का शिकार हो गया। जब तक गम्भीर घायल किसान को अस्पताल पहुंचाया जाता उससे पहले ही उसकी मौत हो गई। इस संबंध में कार चालक के खिलाफ नामजद मामला दर्ज हुआ है। मामला सदर पुलिस थाना क्षेत्र का है। पुलिस के अनुसार गांव पक्कासारणा निवासी किसान कृष्णलाल (६०) पुत्र करताराराम बावरी बुधवार सुबह करीब 11 बजे घर से साइकिल पर खेत जाने के लिए रवाना हुआ।
गांव से निकलते ही रास्ते में हनुमानगढ़-श्रीगंगानगर मार्ग स्थित रतना कोल्ड स्टोर के पास पहुंचा तो हनुमानगढ़ की तरफ से आई अल्टो कार नंबर आरजे 13 सीए 5722 की पीछे से साइकिल में जोरदार टक्कर लगी। हादसे में कृष्णलाल के गम्भीर चोटें आई। सूचना मिलने पर पक्कासारणा से 108 एंबुलेंस के ईएमटी देवीलाल व पायलट राजकुमार मौके पर पहुंचे और कृष्णलाल को टाउन स्थित राजकीय जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे।
जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर हैड कांस्टेबल भूपसिंह जिला अस्पताल पहुंचे और पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया। इस संबंध में मृतक के लड़के रणजीत बावरी (३२) की रिपोर्ट पर सदर पुलिस ने कार चालक राजसिंह के खिलाफ भादंसं की धारा 279, 304ए के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार कार चालक गांव बनवाला के वाटर वक्र्स में कर्मचारी है।
फसल रखने पर विवाद
हनुमानगढ़. जंक्शन धानमंडी में बुधवार को टीन शैड के नीचे फसल रखने को लेकर विवाद हो गया। पहले किसान आपस में उलझे, इसके बाद व्यापारी भी आमने-सामने हो गए। मंडी समिति सचिव एलआर खुराना मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों में समझाइश की। इसके बाद दोनों पक्ष मान गए। घटनाक्रम के अनुसार बुधवार सुबह टीन शैड के नीचे कुछ किसान जौ सुखा रहे थे।
इसी दौरान दो-तीन किसान गेहूं लेकर टीन शैड के नीचे पहुंचे और जौ समेटने की बात उन किसानों से कहने लगे। इसके बाद दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। कुछ व्यापारी भी किसानों के समर्थन में उतर आए और मंडी में सांकेतिक धरना लगा दिया। मंडी समिति सचिव ने दोनों पक्षों के बीच समझाइश कर मामला शांत करवाया।
मंडी समिति सचिव ने बताया कि टीन शैड के नीचे फसल को सुखाकर लाने के लिए सबको पाबंद किया गया है। टीन शैड के नीचे फसल को सुखाया नहीं जा सकता। इस संबंध में संबंधित को चेता दिया गया है। सचिव ने किसानों से आग्रह किया है कि वह फसल को सुखाकर ही मंडी लाएं। जिससे खरीद सुचारू रूप से चल सके और किसानों को भी किसी तरह की परेशानी नहीं आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो