scriptगबन मामले की जांच की मांग, कलक्टर व आईजी से मिले ग्रामीण | Demand for investigation of embezzlement case, villagers met collector | Patrika News

गबन मामले की जांच की मांग, कलक्टर व आईजी से मिले ग्रामीण

locationहनुमानगढ़Published: Jun 30, 2022 11:47:06 am

Submitted by:

Purushottam Jha

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. गांव चौहिलांवाली के ग्रामीणों ने जिला कलक्टर व आईजी को ज्ञापन देकर पीएनबी बैंक शाखा के कार्मिक अनुज कुमार द्वारा गबन करने के संबंध में ज्ञापन सौंपा। पूर्व मंत्री डॉ. रामप्रताप तथा रामविलास चोयल के नेतृत्व में सभी दोनों अधिकारियों से मिले।
 

गबन मामले की जांच की मांग, कलक्टर व आईजी से मिले ग्रामीण

गबन मामले की जांच की मांग, कलक्टर व आईजी से मिले ग्रामीण

गबन मामले की जांच की मांग, कलक्टर व आईजी से मिले ग्रामीण
-गांव चौहिलांवाली में पीएनबी बैंक का मामला

हनुमानगढ़. गांव चौहिलांवाली के ग्रामीणों ने जिला कलक्टर व आईजी को ज्ञापन देकर पीएनबी बैंक शाखा के कार्मिक अनुज कुमार द्वारा गबन करने के संबंध में ज्ञापन सौंपा। पूर्व मंत्री डॉ. रामप्रताप तथा रामविलास चोयल के नेतृत्व में सभी दोनों अधिकारियों से मिले। ज्ञापन में बताया कि पीएनबी शाखा चौहिलांवाली में कार्मिक अनुज कुमार की ओर से किसानों के केसीसी खातों व जमा खातों में से बिना किसी कागजी कार्यवाही के व कुछ लोगों के द्वारा षडय़ंत्रपूर्वक विड्रोल फॉर्म भरकर पैसे निकालकर व कुछ किसानों द्वारा पैसा निकालकर व कुछ किसानों का पैसा अपने खातों में जमा करवाने बैंक में जाने के बाद उक्त कार्मिक में सर्वर डाउन का कहते हुए नकद पैसे पकड़ लिए। खाते में जमा करवा देने का हवाला देते हुए अपने पास रख लिए। कुछ किसानों को एफडी बनवाने का कहकर खातों से पैसे नकद निकासी व टीएफ द्वारा कही अन्यत्र पैसे जमाकर दिए व नकली एफडी प्रिंट कर उपभोक्ता के साथ षडय़ंत्र करके किसानों के साथ धोखाधड़ी की। करोड़ों का गबन कर लिया। अब उक्त कार्मिक गायब है लेकिन बैंक प्रशासन मामले को रफा दफा करने में लगा हुआ है। आज दिन तक बैंक प्रशासन की ओर से उक्त कार्मिक के खिलाफ किसी प्रकार का मुकदमा नहीं करवाया गया है। विजीलेंस टीम भी अभी तक नहीं पहुंची है। रिकॉर्ड को सीज नहीं किया गया है। ग्रामीणों ने ज्ञापन देकर जल्द से जल्द कार्यवाही करते हुए कमेटी बनाकर रिकॉर्ड की जांच कमेटी के सामने करते हुए प्रत्येक पीडि़़त किसान को व्यक्तिगत सुनवाई का मौका देते हुए सीसीटीवी फुटेज से मिलान करते हुए किसानों के खातों में पैसे वापिस जमा करवाकर राहत देने की मांग की। इस मौके पर बलवीर बिश्नोई, ओमप्रकाश खिचड़, चेजाराम, विजय सिराव, राजू गोदारा, एडवोकेट कालू चौयल सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो