scriptकंपोजिट फीस नहीं लेने की मांग | Demand not to take composite fee, memorandum submitted | Patrika News

कंपोजिट फीस नहीं लेने की मांग

locationहनुमानगढ़Published: Oct 18, 2021 09:56:41 pm

Submitted by:

adrish khan

कंपोजिट फीस नहीं लेने की मांग, सौंपा ज्ञापनरात दस बजे तक खोलने दी जाए मदिरा की दुकानेंहनुमानगढ़. राजस्थान लिकर कॉन्ट्रेक्टर यूनियन के सदस्यों ने सोमवार को जिला आबकारी आयुक्त को कोरोना, आर्थिक मंदी व अतिवृष्टि के कारण शराब ठेकों में गारण्टी की बाध्यता समाप्त करने व कम्पोजिट फीस नहीं लेने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।

कंपोजिट फीस नहीं लेने की मांग

कंपोजिट फीस नहीं लेने की मांग


कंपोजिट फीस नहीं लेने की मांग, सौंपा ज्ञापन
रात दस बजे तक खोलने दी जाए मदिरा की दुकानें
हनुमानगढ़. राजस्थान लिकर कॉन्ट्रेक्टर यूनियन के सदस्यों ने सोमवार को जिला आबकारी आयुक्त को कोरोना, आर्थिक मंदी व अतिवृष्टि के कारण शराब ठेकों में गारण्टी की बाध्यता समाप्त करने व कम्पोजिट फीस नहीं लेने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन प्रदेश अध्यक्ष पंकज धनकड़ व प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप तिवाड़ी के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि कोरोना महामारी आर्थिक मंदी व अतिवृष्टि के कारण ग्रामीण क्षेत्रों की फसल बर्बाद व मंदी के कारण शराब ठेकों में 10 प्रतिशत शराब का भी उठाव नहीं हो रहा है। वर्तमान वर्ष से शराब ठेकों में गारण्टी की बाध्यता समाप्त की जाए, नई शराब नीति में नीलामी होने के कारण कम्पोजिट फीस का कोई औचित्य नहीं बनता है इसलिए इसे हटाया जाना चाहिए। शराब से सभी प्रकार के राईडर हटाए जाए, देसी मदिरा में बीएलएफ को एक्साईज में शामिल किया जाए। अंग्रेजी मदिरा की बिलिंग पर 22 प्रतिशत कमीशन किया जाए, अंग्रेजी मदिरा में पैलेन्टी पिछले वित्त वर्ष की भांति बीयर पर 10 रूपये प्रति बल्क लीटर व आईएमएफएल में 20 प्रति बल्क लीटर किया जाए। इसके अलावा मदिरा दुकानें खुलने का समय सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक किया जाए, परमिट फीस वर्ष 2006 की नीति के अनुसार ब्लक लीटर में न लेकर एकमुश्त परमिट फीस ली जाए, आरएसबीसीएल व आरटीडीसी की तर्ज पर जो भी अनुज्ञाधारी दुकान छोडऩा चाहे उनको दुकान छोडऩे की अनुमति दी जाए।
****************************
पटवारी परीक्षा में संघ करेगा रहने-खाने की व्यवस्था
बैठक में लिया निर्णय
हनुमानगढ़. डॉ. अम्बेडकर नव युवक संघ की मासिक बैठक जंक्शन स्थित डॉ. अम्बेडकर भवन में हुई। इसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष महावीर चोपडा ने की। बैठक का संचालन डॉ. अम्बेडकर नवयुवक संघ तहसील अध्यक्ष हनुमानगढ़ सुमेर सिंह द्वारा किया गया। बैठक में सिंधु बॉर्डर (हरियाणा ) पर अनुसूचित सदस्य लखवीर सिंह कि निर्मम व बेरहमी से की गई हत्या पर परिजनों को पचास लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की मांग उठाई। डॉ अम्बेडकर नव युवक संघ के पूर्व अध्यक्ष देवीलाल बालान ने 24 अक्टूबर को होने वाली पटवारी भर्ती परीक्षा में ठहरने व खाने की निशुल्क व्यवस्था करने का निर्णय लिया गया। बैठक में संघ सदस्य सदस्य नारायण प्रसाद वर्मा, रामप्रताप भरनावा, रामधन, कौशल कुमार, हेमचंद, मनसुखजीत सिंह बंगा, महेंद्र कुमार, प्रभुदयाल बाड़ोतिया, मांगूराम निहालिया, अरुण कण्डा, विनोद अठवाल आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो