scriptअफसर बनकर ठगा बेरोजगारों को, एसपी से लगाई गुहार तो हुए मामले दर्ज | Desempleados, engaados como oficiales, presentaron casos contra SP | Patrika News

अफसर बनकर ठगा बेरोजगारों को, एसपी से लगाई गुहार तो हुए मामले दर्ज

locationहनुमानगढ़Published: Nov 17, 2018 12:29:36 pm

Submitted by:

adrish khan

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

videsh bhejne ke naam per thagi

अफसर बनकर ठगा बेरोजगारों को, एसपी से लगाई गुहार तो हुए मामले दर्ज

अफसर बनकर ठगा बेरोजगारों को, एसपी से लगाई गुहार तो हुए मामले दर्ज
– विदेश मंत्रालय का अफसर बताकर ठगी करने के तीन मामले दर्ज
– नकली वीजा दिखाकर ऐंठे रुपए
हनुमानगढ़. विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने के तीन मामले जंक्शन थाने में दर्ज किए गए हैं। इस संबंध में पीडि़त बेरोजगार परिवादी बुधवार को एसपी से मिले थे। उनको परिवाद सौंप कर मामले की शीघ्र जांच की मांग की थी। तीन दिन बाद पुलिस ने उनके परिवाद पर एक्शन लेते हुए मामला दर्ज कर लिया। रावतसर निवासी बताए जा रहे नरेंद्र सिंह राठौड़ पुत्र रेवंत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। यद्यपि पुलिस का प्रारंभिक जांच के आधार पर मानना है कि आरोपित हनुमानगढ़ शहर का ही रहने वाला है। इसकी जांच सुरेशिया चौकी प्रभारी एसआई कुसुमलता को सौंपी गई है। ठगी के शिकार युवकों में से दो जनों के पिता आर्मी व बीएसएफ से सेवानिवृत्त हैं।
पुलिस के अनुसार अमित कुमार पुत्र सतपाल ङ्क्षसह गुर्जर निवासी जवाहरनगर, मेरठ, रोहतक के काहनौर निवासी उमेश कुमार पुत्र प्रेम सिंह, मेरठ के अमित पुत्र सतपाल सिंह, सुमित शर्मा पुत्र अनिल शर्मा, दीपक भारती पुत्र रिषपाल सिंह व आयुष कुमार पुत्र गजराज सिंह ने बताया कि इंटरनेट पर सर्चिंग के दौरान उनका सम्पर्क रावतसर के नरेंद्र सिंह राठौड़ पुत्र रेवंत सिंह से हुआ। उसने विदेश में नौकरी लगवाने के लिए प्रति वीजा दो लाख रुपए का खर्चा बताते हुए पैसा वीजा बनने के बाद लेने को कहा। भरोसा कर उसे वीजा लगवाने के लिए कह दिया। राजकोट के अमीर खान पुत्र जोबन खान, इलाहाबाद के दिग्विजय सिंह कनोजिया व नासिक के गौतम मडेया पुत्र कैलाश मडेया भी उसके झांसे में आ गए। आरोप है कि नरेंद्र सिंह ने फर्जी वेबसाइट बना रखी है। उससे उनको फर्जी वीजा दिखाकर सभी आठ जनों से दो-दो लाख के हिसाब से कुल 16 लाख रुपए ले लिए। बाद में पता चला कि नरेंद्र सिंह ने खुद को विदेश मंत्रालय का अधिकारी बताकर उनके साथ धोखाधड़ी की। फिर जब उससे सम्पर्क करना चाहा तो वह गायब हो गया। मजबूरन उनको हनुमानगढ़ आना पड़ा। ठगी के शिकार युवकों में से दो के पिता बीएसएफ व आर्मी से सेवानिवृत्त हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो