scriptहत्या की गुत्थी नहीं सुलझी तो किया मतदान का बहिष्कार | Did not settle the murder case, boycott voting | Patrika News

हत्या की गुत्थी नहीं सुलझी तो किया मतदान का बहिष्कार

locationहनुमानगढ़Published: Dec 07, 2018 12:16:26 pm

Submitted by:

adrish khan

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

pawan vayas hatyakaand

हत्या की गुत्थी नहीं सुलझी तो किया मतदान का बहिष्कार

हत्या की गुत्थी नहीं सुलझी तो किया मतदान का बहिष्कार
– गांव जसाना के पवन व्यास हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने की मांग
– गांव के पांच बूथों पर अब तक नहीं हुआ एक भी वोट पोल
हनुमानगढ़. गांव जसाना का पवन व्यास हत्याकांड लोकतंत्र के उत्सव पर भारी पड़ गया है। पुलिस की जांच से निराश मृतक के परिजनों व ग्रामीणों ने शुक्रवार को मतदान प्रक्रिया के प्रति उदासीनता दिखाते हुए मतदान का बहिष्कार किया। वे मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग कर रहे हैं। इस संबंध में निरंतर प्रशासन को ज्ञापन सौंप कर मांग पूरी नहीं होने पर मतदान के बहिष्कार की चेतावनी दे रहे थे। यद्यपि प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाने के लिए कई बार वार्ता की। लेकिन वार्ता हर बार विफल रही। इसके फलस्वरूप शुक्रवार सुबह से ही गांव जसाना के सभी पांचों बूथ सूने नजर आए। मतदान दल कर्मचारी हाथ पर हाथ धरे बैठे मतदाताओं का इंतजार करते रहे। लेकिन सुबह 11 बजे तक एक भी वोट पोल नहीं हुआ। नोहर के रिटर्निंग अधिकारी शैय्यद शिराज अली जैदी ने बताया कि ग्रामीणों को कई बार समझाने का प्रयास कर चुके हैं। मगर सुबह 11 बजे तक वोटिंग शुरू नहीं हो सकी। गौरतलब है कि गांव जसाना में पांच मतदान केन्द्र हैं। इनमें से दो मतदान केन्द्र राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में हैं। जबकि तीन मतदान केन्द्र राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में है। इन पांचों बूथों पर कुल पांच हजार मतदाता हैं।
एसओजी से जांच
मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा के दौरान ग्रामीणों ने मामले की सीबीआई से जांच की मांग को लेकर उनको ज्ञापन सौंपा था। इसके बाद ग्रामीणों को एसओजी से मामले की जांच का भरोसा दिलाया गया। जब ग्रामीणों ने मतदान बहिष्कार का ऐलान किया तो मामले की फाइल एसओजी को सौंप दी गई। मगर मृतक के परिजन व ग्रामीण सीबीआई से जांच की मांग पर अड़े हैं।
क्या है पवन व्यास हत्याकांड
गौरतलब है कि 17 अक्टूबर 2017 को गांव जसाना के अटल सेवा केन्द्र में ई-मित्र संचालक पवन व्यास की गला काटकर हत्या कर दी गई थी। शाम के समय सेवा केन्द्र में उसका शव मिला था। अगले दिन नोहर में पोस्टमार्टम करवाया गया। इस संंबंध में अज्ञात के खिलाफ नोहर थाने में हत्या का मामला दर्ज कराया गया। पुलिस ने कुछ जनों का पॉलीग्राफ टेस्ट भी कराया। लेकिन पुलिस हत्या का खुलासा करने में विफल रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो