script

सुहागरात के अगले दिन मचा हंगामा, धोखे से कराया ब्याह, दुल्हन न स्त्री न पुरुष

locationहनुमानगढ़Published: Jun 26, 2019 09:10:04 pm

Submitted by:

adrish khan

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. लड़की बताकर जिससे ब्याह कराया गया, सुहागरात पर पता चला कि वह न तो लड़की है और न ही पुरुष है। जब दूल्हे को इसका पता लगा तो बिचौलिए व दुल्हन के रिश्तेदार गायब हो गए। दूल्हे व उसके परिवार को लाखों की नकदी तथा सोने-चांदी के जेवरों को भी चूना लगा गए। शादी के नाम पर धोखाधड़ी का यह मामला जिले के सदर थाना क्षेत्र के गांव बहलोलनगर में सामने आया है।

deception in marriage in hanumangarh

सुहागरात के अगले दिन मचा हंगामा, धोखे से कराया ब्याह, दुल्हन न स्त्री न पुरुष

सुहागरात के अगले दिन मचा हंगामा, धोखे से कराया ब्याह, दुल्हन न स्त्री न पुरुष
– कई जनों के खिलाफ मामला दर्ज
– पुलिस जुटी मामले की जांच में
हनुमानगढ़. लड़की बताकर जिससे ब्याह कराया गया, सुहागरात पर पता चला कि वह न तो लड़की है और न ही पुरुष है। जब दूल्हे को इसका पता लगा तो बिचौलिए व दुल्हन के रिश्तेदार गायब हो गए। दूल्हे व उसके परिवार को लाखों की नकदी तथा सोने-चांदी के जेवरों को भी चूना लगा गए। शादी के नाम पर धोखाधड़ी का यह मामला जिले के सदर थाना क्षेत्र के गांव बहलोलनगर में सामने आया है। इस संबंध में नौ जनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस के अनुसार अनिल (29) पुत्र कालूराम जाट निवासी गांव बहलोलनगर ने रिपोर्ट दी कि उसकी शादी ममता पुत्री कृष्ण कुमार जाट निवासी चौटाला, हरियाणा से हुई थी। ममता को लड़की बताया गया था। मगर शादी के बाद पता चला कि वह न तो पूर्ण रूप से स्त्री है और न ही पुरुष है। ममता के अलावा अन्य आरोपियों ने उससे धोखाधड़ी कर जीवन बर्बाद कर दिया। ब्याह के नाम पर आरोपियों ने उससे 50 हजार रुपए ऐंठ लिए। शादी में दिए गए 15 तोला सोना व 45 तोला चांदी के आभूषण भी लौटाने से इन्कार कर दिया। पुलिस ने नौ जनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जांच डबलीराठान चौकी प्रभारी हीरालाल को सौंपी गई है।
इधर, विवाहिता को ले गए
इधर विवाहिता को बहला कर ले जाने के आरोप में बुधवार को एक अन्य मामला टाउन थाने में कई जनों के खिलाफ दर्ज कराया गया। इसमें विवाहिता जाते समय नकदी व जेवर भी साथ ले गई। पुलिस के अनुसार परिवादी ने रिपोर्ट दी कि टाउन निवासी सन्नी, वेदप्रकाश व लाली उसकी पत्नी को बहला कर ले गए। घर से जाते समय पत्नी चालीस हजार रुपए नकद तथा चार तौले सोने के आभूषण भी ले गई।

ट्रेंडिंग वीडियो