scriptईडब्ल्यूएस श्रेणी का प्रमाण पत्र बनवाने के लिए मांगे दस्तावेज | Documents sought for making certificate of EWS category | Patrika News

ईडब्ल्यूएस श्रेणी का प्रमाण पत्र बनवाने के लिए मांगे दस्तावेज

locationहनुमानगढ़Published: Sep 15, 2021 10:04:17 pm

Submitted by:

adrish khan

ईडब्ल्यूएस श्रेणी का प्रमाण पत्र बनवाने के लिए मांगे दस्तावेजटाउन आग्रोहा विकास ट्रस्ट समाज के लोगों के लिए करेगा सहयोगहनुमानगढ़. टाउन की आग्रोहा विकास ट्रस्ट इकाई की बैठक अग्रसेन भवन में हुई।

ईडब्ल्यूएस श्रेणी का प्रमाण पत्र बनवाने के लिए मांगे दस्तावेज

ईडब्ल्यूएस श्रेणी का प्रमाण पत्र बनवाने के लिए मांगे दस्तावेज


ईडब्ल्यूएस श्रेणी का प्रमाण पत्र बनवाने के लिए मांगे दस्तावेज
टाउन आग्रोहा विकास ट्रस्ट समाज के लोगों के लिए करेगा सहयोग
हनुमानगढ़. टाउन की आग्रोहा विकास ट्रस्ट इकाई की बैठक अग्रसेन भवन में हुई। इसकी अध्यक्षता अध्यक्ष सतीश बंसल ने की। बैठक में ट्रस्ट के संस्थापक सदस्य व जिला संयोजक रतन लाल नागौरी ने ईडब्ल्यूएस श्रेणी के बारे में जानकारी दी। राजस्थान सरकार द्वारा इस श्रेणी में 8 लाख तक की सकल वार्षिक आय वाले सभी नागरिकों को आरक्षण दिया जा रहा है। ट्रस्ट अध्यक्ष सतीश बंसल ने कहा कि इस श्रेणी के तहत 10 प्रतिशत आरक्षण का लाभ दिलाने के लिए समाज के लोगों का ईडब्ल्यूएस श्रेणी का प्रमाण पत्र बनवाया जाएगा। ट्रस्ट सचिव वी पी गोयल ने बताया कि इस प्रमाण पत्र के आधार पर केंद्रीय व राज्य सरकार की नौकरियों में आरक्षण मिलता है। ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष सुरेश गुप्ता के अनुसार इस श्रेणी का प्रमाण पत्र बनवाने के लिए महाराजा अग्रसेन भवन शाम पांच से छह बजे तक संपर्क किया जा सकता है। ट्रस्ट के संस्थापक सदस्य एडवोकेट पुरुषोत्तम दादरी ने कहा कि ईडब्ल्यूएस श्रेणी का प्रमाण पत्र के लिए राशन कार्ड, 50 रुपए का स्टांप पेपर, मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड, जन आधार कार्ड, मूल निवास प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, पिताजी की दो फोटो, प्रार्थी के स्वयं के आवश्यक दस्तावेज जन्म प्रमाण पत्र, दसवीं की मार्कशीट, आधार कार्ड, मूल निवास व दो फोटो होनी चाहिए। ट्रस्ट उपाध्यक्ष सागरमल लढ्ढा ने बताया कि अग्रोहा विकास ट्रस्ट इस श्रेणी में आने वाले अग्रवाल बंधु का ईडब्ल्यूएस श्रेणी का प्रमाण पत्र बनवाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो