scriptगधों को तलाशने की मियाद हुई पूरी, खुइयां पुलिस नहीं तलाश पाईं चोरी हुए गधों का सुराग | donky | Patrika News

गधों को तलाशने की मियाद हुई पूरी, खुइयां पुलिस नहीं तलाश पाईं चोरी हुए गधों का सुराग

locationहनुमानगढ़Published: Jan 12, 2022 10:29:31 pm

Submitted by:

Manoj

गधों को तलाशने की मियाद हुई पूरी, खुइयां पुलिस नहीं तलाश पाईं चोरी हुए गधों का सुराग-चरवाहे एक बार फिर से आंदोलन की तैयारी में

गधों को तलाशने की मियाद हुई पूरी, खुइयां पुलिस नहीं तलाश पाईं चोरी हुए गधों का सुराग

गधों को तलाशने की मियाद हुई पूरी, खुइयां पुलिस नहीं तलाश पाईं चोरी हुए गधों का सुराग

नोहर. खुइयां पुलिस थाना क्षेत्र से आश्चर्यजनक रूप से चोरी हुए ७० गधों की गहन तलाश के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। वहीं पुलिस की ओर से चोरीशुदा गधों को ढंूढकर लाने की मियाद बुधवार को समाप्त हो गई। जिसके बाद अब एक बार फिर से गधों के मालिक खुइयां पुलिस के खिलाफ आंदोलन की तैयारी में जुट गए हैं। इनमें से एक पीडि़त ओमप्रकाश गिर ने बताया कि २८ दिसम्बर को खुइयां पुलिस थाने के घेराव के दौरान डीएसपी विनोद कुमार ने पखवाड़ेभर में गधों को ढूंढने व उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया था। ऐसे में पुलिस की ओर से दी हुई मियाद पूरी होने के बाद भी कोई संतोषजनक परिणाम नहीं मिलने पर क्षेत्र के ग्रामीणों में गुस्सा है। जिसे लेकर अब नई रणनीति के तहत पुन: आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मकर सक्रांति पर्व के बाद एक बार फिर से आंदोलन का सहारा लिया जाएगा।
सैकड़ों किलोमीटर तक खाक छानी, पर नहीं मिले गधे
खुइयां क्षेत्र से चोरी हुए गधों की तलाश में पुलिस की विशेष टीम पिछले कई दिन से रोजाना सौ किलोमीटर तक की परेड कर रही है। परंतु गधों की तलाश है कि पूरी होने का नाम नहीं ले रही है। खुइयां पुलिस के एएसआई रामचरण मीणा के नेतृत्व में चार पुलिस कांस्टेबल का जाब्ता कार से गधों की तलाश में गांव-ढाणियों की तलाश करता रहा मगर चोरी हुए गधे नहीं मिले। पुलिस को रास्ते में जहां गधे दिख जाते वहां पुलिस की गाड़ी रूक जाती है। पुलिस खुले घूम रहे गधों के पास जाकर उनकी तस्दीक करती है। परिवादी मेहरचंद गर, राजू गर आदि के अनुसार उनके गधे पिंकू, मिंकू, चिंटू, मोहरसिंह आदि का उच्चारण सुनने के बाद कान हिलाकर अपनी प्रतिक्रिया देते हैं। ऐसे में पुलिस दल को भी गधों के नजदीक जाकर उनके हुलिए की पहचान करनी पड़ती है। उससे अगर पता न चले तो फिर पुलिसकर्मियों को गधों के नाम पुकारकर उनकी प्रतिक्रिया का इंतजार करना पड़ता है। इस दौरान वहां से गुजर रहे ग्रामीणों के लिए भी यह कौतुहल का विषय रहता है।
मियाद बीती, नहीं मिला एक भी *****
खुइयां क्षेत्र के गांवों से पिछले दिनों में करीब सत्तर गधे चोरी होने के अलग-अलग परिवाद पुलिस थाने में मिले थे। जिनकी तलाश में पुलिस रात-दिन एक किए हुए है। २८ दिसम्बर को पीडि़त परिवादियों ने ग्रामीणों के साथ खुइयां पुलिस थाने पर प्रदर्शन कर घेराव किया था। इस दौरान आयोजित वार्ता में नोहर डीएसपी विनोद कुमार ने पीडि़त ***** मालिकों को पखवाड़ेभर में चोरी हुए गधे बरामदगी का आश्वासन दिया था। बुधवार को पखवाड़ा पूरा होने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। पुलिस की विशेष टीम ने बताया कि उनको अब तक चोरी हुआ एक भी ***** नहीं मिला है। ऐसे में पुलिस पर गधों की तलाश का दबाव बढ़ता जा रहा है। पुलिस दल ने खुइयां, सिरंगसर, देवासर, कानसर, मिनकदेसर, पांडूसर, जबरासर, राणीसर, मंदरपुरा सहित अनेक गांव व निकटवर्ती ढाणियों की खाक छानी। इस दौरान पुलिस दल को बड़ी संख्या में गधे मिले। परंतु चोरी हुए गधों का सुराग नहीं लगने से पुलिस का मायूसी हाथ लगी। गधों की तलाश से दुखी एक पुलिस अधिकारी ने अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए कहा कि गधों के कौनसा इंजन या चैसिस नंबर हैं। सब जगह तलाश मगर क्या करें और कैसे करें। कुछ समझ नहीं आ रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो