scriptdonky | गधों को तलाशने की मियाद हुई पूरी, खुइयां पुलिस नहीं तलाश पाईं चोरी हुए गधों का सुराग | Patrika News

गधों को तलाशने की मियाद हुई पूरी, खुइयां पुलिस नहीं तलाश पाईं चोरी हुए गधों का सुराग

गधों को तलाशने की मियाद हुई पूरी, खुइयां पुलिस नहीं तलाश पाईं चोरी हुए गधों का सुराग
-चरवाहे एक बार फिर से आंदोलन की तैयारी में

हनुमानगढ़

Updated: January 12, 2022 10:29:31 pm

नोहर. खुइयां पुलिस थाना क्षेत्र से आश्चर्यजनक रूप से चोरी हुए ७० गधों की गहन तलाश के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। वहीं पुलिस की ओर से चोरीशुदा गधों को ढंूढकर लाने की मियाद बुधवार को समाप्त हो गई। जिसके बाद अब एक बार फिर से गधों के मालिक खुइयां पुलिस के खिलाफ आंदोलन की तैयारी में जुट गए हैं। इनमें से एक पीडि़त ओमप्रकाश गिर ने बताया कि २८ दिसम्बर को खुइयां पुलिस थाने के घेराव के दौरान डीएसपी विनोद कुमार ने पखवाड़ेभर में गधों को ढूंढने व उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया था। ऐसे में पुलिस की ओर से दी हुई मियाद पूरी होने के बाद भी कोई संतोषजनक परिणाम नहीं मिलने पर क्षेत्र के ग्रामीणों में गुस्सा है। जिसे लेकर अब नई रणनीति के तहत पुन: आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मकर सक्रांति पर्व के बाद एक बार फिर से आंदोलन का सहारा लिया जाएगा।
सैकड़ों किलोमीटर तक खाक छानी, पर नहीं मिले गधे
खुइयां क्षेत्र से चोरी हुए गधों की तलाश में पुलिस की विशेष टीम पिछले कई दिन से रोजाना सौ किलोमीटर तक की परेड कर रही है। परंतु गधों की तलाश है कि पूरी होने का नाम नहीं ले रही है। खुइयां पुलिस के एएसआई रामचरण मीणा के नेतृत्व में चार पुलिस कांस्टेबल का जाब्ता कार से गधों की तलाश में गांव-ढाणियों की तलाश करता रहा मगर चोरी हुए गधे नहीं मिले। पुलिस को रास्ते में जहां गधे दिख जाते वहां पुलिस की गाड़ी रूक जाती है। पुलिस खुले घूम रहे गधों के पास जाकर उनकी तस्दीक करती है। परिवादी मेहरचंद गर, राजू गर आदि के अनुसार उनके गधे पिंकू, मिंकू, चिंटू, मोहरसिंह आदि का उच्चारण सुनने के बाद कान हिलाकर अपनी प्रतिक्रिया देते हैं। ऐसे में पुलिस दल को भी गधों के नजदीक जाकर उनके हुलिए की पहचान करनी पड़ती है। उससे अगर पता न चले तो फिर पुलिसकर्मियों को गधों के नाम पुकारकर उनकी प्रतिक्रिया का इंतजार करना पड़ता है। इस दौरान वहां से गुजर रहे ग्रामीणों के लिए भी यह कौतुहल का विषय रहता है।
मियाद बीती, नहीं मिला एक भी *****
खुइयां क्षेत्र के गांवों से पिछले दिनों में करीब सत्तर गधे चोरी होने के अलग-अलग परिवाद पुलिस थाने में मिले थे। जिनकी तलाश में पुलिस रात-दिन एक किए हुए है। २८ दिसम्बर को पीडि़त परिवादियों ने ग्रामीणों के साथ खुइयां पुलिस थाने पर प्रदर्शन कर घेराव किया था। इस दौरान आयोजित वार्ता में नोहर डीएसपी विनोद कुमार ने पीडि़त ***** मालिकों को पखवाड़ेभर में चोरी हुए गधे बरामदगी का आश्वासन दिया था। बुधवार को पखवाड़ा पूरा होने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। पुलिस की विशेष टीम ने बताया कि उनको अब तक चोरी हुआ एक भी ***** नहीं मिला है। ऐसे में पुलिस पर गधों की तलाश का दबाव बढ़ता जा रहा है। पुलिस दल ने खुइयां, सिरंगसर, देवासर, कानसर, मिनकदेसर, पांडूसर, जबरासर, राणीसर, मंदरपुरा सहित अनेक गांव व निकटवर्ती ढाणियों की खाक छानी। इस दौरान पुलिस दल को बड़ी संख्या में गधे मिले। परंतु चोरी हुए गधों का सुराग नहीं लगने से पुलिस का मायूसी हाथ लगी। गधों की तलाश से दुखी एक पुलिस अधिकारी ने अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए कहा कि गधों के कौनसा इंजन या चैसिस नंबर हैं। सब जगह तलाश मगर क्या करें और कैसे करें। कुछ समझ नहीं आ रहा।
गधों को तलाशने की मियाद हुई पूरी, खुइयां पुलिस नहीं तलाश पाईं चोरी हुए गधों का सुराग
गधों को तलाशने की मियाद हुई पूरी, खुइयां पुलिस नहीं तलाश पाईं चोरी हुए गधों का सुराग

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेजपीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.