हरियाणा के प्रौढ़ से तीन किलोग्राम अफीम बरामद

Adrish Khan | Publish: Aug, 14 2019 11:48:40 AM (IST) Hanumangarh, Hanumangarh, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/

हनुमानगढ़. नशे की बिक्री पर रोक लगाने को लेकर जिले में चल रहे विशेष अभियान के तहत जंक्शन थाना पुलिस ने मंगलवार देर रात बड़ी कार्रवाई कर तीन किलोग्राम अफीम जब्त की। हरियाणा के सिरसा जिला निवासी प्रौढ़ के कब्जे से अफीम जब्त कर पुलिस ने उससे पूछताछ शुरू कर दी है।

हरियाणा के प्रौढ़ से तीन किलोग्राम अफीम बरामद
- अफीम की सप्लाई लेकर आया था हनुमानगढ़
- मुखबिर की सूचना पर जंक्शन पुलिस ने दबोचा
हनुमानगढ़. नशे की बिक्री पर रोक लगाने को लेकर जिले में चल रहे विशेष अभियान के तहत जंक्शन थाना पुलिस ने मंगलवार देर रात बड़ी कार्रवाई कर तीन किलोग्राम अफीम जब्त की। हरियाणा के सिरसा जिला निवासी प्रौढ़ के कब्जे से अफीम जब्त कर पुलिस ने उससे पूछताछ शुरू कर दी है। आरोपी को बुधवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड मंजूर कराया गया। रिमांड अवधि के दौरान उससे अफीम की खरीद-फरोख्त व सप्लाई को लेकर पूछताछ की जाएगी। इस धंधे में शामिल अन्य लोगों को लेकर पड़ताल की जाएगी। मामले की जांच जंक्शन थाना प्रभारी धीरेन्द्रङ्क्षसह शेखावत को सौंपी गई है।
पुलिस के अनुसार आईजी बीकानेर रेंज तथा जिला पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत के निर्देशन में अवैध मादक पदार्थों की बिक्री रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत जंक्शन पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि हरियाणा निवासी एक जना तीन किलोग्राम अफीम लेकर थाना क्षेत्र में घूम रहा है। इसके बाद पुलिस टीम गठित कर उसे कार्रवाई के लिए संभावित क्षेत्र में भेजा गया। एसआई विशु वर्मा के नेतृत्व में मंगलवार देर रात पुलिस दल गश्त करता हुआ एनजीसी नहर पुलिया रोही सतीपुरा पर पहुंचा। वहां पैदल जा रहे एक जने की गतिविधियां संदिग्ध लगने पर उससे पूछताछ की तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। संदिग्ध की तलाशी ली तो उसके पास थैले में तीन किलोग्राम अफीम मिली। आरोपी की पहचान अलाऊदीन शेख (55) पुत्र सलीमुदीन शेख निवासी समसापट्टी कॉलोनी, तेजा सिंह की ढाणी, सिरसा थाना सिटी, जिला सिरसा (हरियाणा) के रूप में हुई। आरोपी अफीम लेकर हरियाणा जाने की फिराक में था। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/18 के तहत मामला दर्ज किया है। कार्रवाई दल में एएसआई शम्भुदयाल स्वामी, हैड कांस्टेबल कमलजीत सिंह, कांस्टेबल रमेश कुमार, प्रदीप सिंह, महंगा सिंह व पालाराम शामिल थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned