script‘शहर के नालों में सात दिन में ढकोÓ जिला कलक्टर ने आयुक्त को दिए निर्देश | 'Dump in the streets of the city for seven days' District Collector is | Patrika News

‘शहर के नालों में सात दिन में ढकोÓ जिला कलक्टर ने आयुक्त को दिए निर्देश

locationहनुमानगढ़Published: Mar 19, 2019 12:24:53 pm

Submitted by:

Anurag thareja

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

'शहर के नालों में सात दिन में ढकोÓ जिला कलक्टर ने आयुक्त को दिए निर्देश

‘शहर के नालों में सात दिन में ढकोÓ जिला कलक्टर ने आयुक्त को दिए निर्देश


‘शहर के नालों में सात दिन में ढकोÓ
जिला कलक्टर ने आयुक्त को दिए निर्देश

हनुमानगढ़. जिला कलक्ट्रेट में सोमवार को मौसमी बीमारियों से संबंधित बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता जिला कलक्टर जाकिर हुसैन ने की। इसमें नगर परिषद को शहरी क्षेत्र के सभी नालों पर फेरोकवर लगाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने बैठक में आयुक्त शैलेन्द्र गोदारा को सात दिन के अंदर सभी 45 वार्डों में नालों को ढकने के दिशा निर्देश दिए हैं। जिला कलक्टर ने दो टूक में साफ कहा कि दोबारा इस तरह घटना नहीं होनी चाहिए, नहीं तो नगर परिषद के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि गत दिनों में टाउन के टिब्बी मार्ग पर नाले में गिरने से बच्चे की मौत हो गई थी। इसके अलावा बैठक में हरियाणा के ओटू बांध से आ रहे गंदे पानी के रोकथाम, नहरबंदी को लेकर व्यवस्थाएं करने को लेकर कलक्टर ने अधिकारियों से फीड बैक लिए। बैठक में जिला कलक्टर ने घग्घर डाइवर्जन चैनल में हरियाणा से आ रहे गंदे पानी को लेकर सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 300 क्यूसेक गंदा पानी हरियाणा के ओटू बांध से छोड़ा जा रहा है। ये गंदा पानी फैक्ट्रियों और सीवरेज डिस्पोजल का है। उन्होंने बताया कि इस गंदे पानी को जोरावरपुरा के पास 133 हैड पर रोक दिया गया है। जिला कलक्टर ने हरियाणा सरकार को पत्र लिखने को भी आदेश दिए।
आगे बढ़ाई जाए नहरबंदी
बैठक में जिला कलक्टर ने अधिकारियों से कहा कि किसानों की मांग की है कि सात दिन नहरबंदी आगे बढ़ाई जाए। इसके अलावा होली के त्यौहार को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम को सभी मिठाई की दुकानें, मावा की दुकानें, होटल व रंगों की दुकानों से गुणवता की जांच करने के लिए 12 टीमों का गठन करने का निर्देश दिया है ताकि दो दिनों के अंदर अधिकांश प्रतिष्ठानों की जांचकर सैंपल लिए जा सकें।
बीमारी से पशुपालक परेशान
बैठक में जिला कलक्टर ने पशुपालन विभाग के अधिकारियों को सभी गांवों में शिविर लगाकर मुंहपका-खुरपका टीकाकरण व स्वास्थ्य जांच करने के निर्देश दिए। बैठक में जिला कलक्टर सीईओ जिला परिषद परशुराम धानका, एसडीएम कपिल यादव, पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. मुखराम कड़वासरा, एसई पीडब्ल्यूडी गुरनाम सिंह, पीएमओ डॉ. एमपी शर्मा, सीएमएचओ डॉ. अरूण चमडिय़ा, नगर परिषद कमीश्नर शैलेन्द्र गोदारा आदि अधिकारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो