नकली दूध बनाने का पाउडर व केमिकल जब्त

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: vikas meel

Published: 24 Jul 2018, 09:12 PM IST

रावतसर (हनुमानगढ़).

कस्बे में लम्बे समय से बड़े स्तर पर चल रहे नकली दूध बनाने के काम का भंडाफोड़ करते हुए स्थानीय पुलिस ने सोमवार रात नकली दूध बनाने के काम में आने वाला पाउडर व केमिकल भारी मात्रा में बरामद किया है।

नरमा-कपास में सफेद मक्खी से सावधानी की सलाह

पुलिस के अनुसार ईश्वर पुत्र ताराचन्द गांधी निवासी रावतसर की ओर से क्षेत्र में नकली दूध बनाने के काम में आने वाले पाउडर व केमिकल डेयरियों पर सप्लाई कर आमजन के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर अनैतिक रूप से मोटी कमाई की जा रही है। जिस पर सोमवार रात एसआई मोहनलाल ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए 25 डीडब्ल्यूडी के पास ईश्वर गांधी के सहयोगी सुरेन्द्र पुत्र मनीराम व महेन्द्र पुत्र मनीराम दुगेसर के खेत में किन्नू के बाग में एक कमरे में रखे गए 107 बैग पाउडर व चार छोटी केनी केमिकल व पांच बड़े ड्रम जिनमें से दो ड्रम खाली है। पुलिस ने जब्त कर ईश्वर पुत्र ताराचन्द गांधी, सुरेन्द्र पुत्र मनीराम व महेन्द्र पुत्र मनीराम दुगेसर निवासी 25 डीडब्ल्यूडी रावतसर के खिलाफ संबंधित धराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गौरतलब है कि नकली दूध बनाने के खिलाफ पुलिस ने एक माह में यह तीसरी बड़ी कार्रवाई की है। जिनमें सभी मामले ईश्वर पुत्र ताराचन्द गांधी के खिलाफ दर्ज किए गए है।

छात्राएं हुई परेशान...पांच दिन से साइट ठप होने से प्रवेश की प्रक्रिया पर ब्रेक

एक किलो पाउडर से पांच किलो दूध तैयार
एक किलो पाउडर से पांच किलो या इससे अधिक दूध तैयार किया जाता है। इसके बाद क्षेत्र और बाहर नकली दूध सप्लाई किया जाता है। पुलिस ने बताया कि यह पाउडर चौकलेट, टॉफी या बिस्किट बनाने के काम में लिया जाता है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। तीनों आरोपी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

Show More
vikas meel
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned