scripteffigies burnt | किसानों ने अबूबशहर हाइवे पर पुतलों का किया दहन | Patrika News

किसानों ने अबूबशहर हाइवे पर पुतलों का किया दहन

किसानों ने अबूबशहर हाइवे पर पुतलों का किया दहन
- अंडरपास व सिंचाई खाळों का निर्माण बंद

हनुमानगढ़

Updated: March 05, 2022 08:39:13 pm

हनुमानगढ़-संगरिया. भारतमाला नेशनल हाईवे में अवार्ड तत्काल खातों में डालने, रास्ते तथा खाळा की मांग को लेकर शनिवार को चौथे दिन पड़ौसी हरियाणा के गांव अबूबशहर हाईवे पर मोर्चा जारी रहा। मोर्चा पर आंदोलनरत किसानों ने ने आक्रोश जताते हुए हरियाणा प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर का पुतला दहन किया। इससे पूर्व सुबह दलाल खाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सुप्रीम कोर्ट वकील रमेश दलाल ने किसानों से कहा कि मुआवजे की लड़ाई मजबूती से उच्च न्यायालय में लड़ रहा हूं और 2013 भूमि अधिग्रहण के कानून के अनुसार बाजार भाव से चार गुना मुआवजे के पक्ष में फैसला मिलेगा, ऐसा विश्वास है।
किसानों ने कहा कि एक तरफ एसडीएम, एनएचआई व वीआरसी कंपनी के कर्मचारी धरना स्थल पर आकर किसानों की मांग के अनुसार सिंचाई खाळा बनाने, कृषि संसाधन कंबाइन ट्रैक्टर ट्रॉली को ध्यान में रखकर अंडरपास बनवाने की बात कह रही है जबकि दूसरी तरफ खेतों में चार फुट चौड़ाई और चार फुट ऊंचाई के सिंचाई खाळा बनाए जा रहे हैं। छोटे अंडरपास बनाने पर संसाधन नहीं निकल सकेंगे। प्रशासन के दोगले व्यवहार से आक्रोशित किसानों ने दोपहर बाद अलीका गांव में अंडरपास और गांव डबवाली में सिंचाई खाळों का निर्माण रोक दिया। एसडीएम से संपर्क कर कहा कि एनएचआई और वीआरसी किसानों को गुमराह करने का प्रयास ना करें। सरकार से संवाद कर ड्राइंग में बदलाव करे और बाकी अवार्ड खातों में आने से पहले निर्माण नहीं होगा। जिस पर उन्होंने आश्वस्त किया कि मंगलवार को एनएचआई की चंडीगढ़ में उच्च अधिकारियों के साथ बैठक होगी। जब तक फैसला नहीं आता निर्माण नहीं करेंगे। इसके बाद वापस किसान धरना स्थल पर पहुंचे।
किसानों ने कहा कि जब तक मांगे पूरी नहीं होंगी तब तक विरोध जारी रहेगा। इसी विरोध स्वरूप रविवार को सांसद सुनीता दुग्गल और प्रधानमंत्री मोदी का पुतला फूंकेगें। अगर जबरन निर्माण हुआ तो खेतों में जाकर बंद करवाएंगे। मोर्चे पर राकेश फगोडिय़ा, निशांत भाभूं, दयाराम उलाणियां, मोहनलाल भांभू, राजीव घोड़ेला, सुशील खीचड़, छोटूराम, सरपंच बलकरण सिंह, मनप्रीत कंबोज व किसान नौजवान उपस्थित रहे।
सड़क बनवाने की सांसद से मांग
बरवाली. गांव बरवाली में पधारे सांसद राहुल कस्वां से ग्रामीणों ने बरवाली - राजपुरिया सड़क बनवाने की मांग की। ग्रामीणों ने बताया कि राजपुरिया- बरवाली सड़क बनने से ग्रामीणों को बड़ी राहत मिलेगी। गौशाला पदाधिकारियों ने बरवाली की नवनिर्मित गौशाला के उद्घाटन के अवसर पर पधारने के भी अपील की। इस अवसर पर पूर्व विधायक भादरा संजीव बेनीवाल, पूर्व विधायक नोहर अभिषेक मटोरिया, जिला परिषद सदस्य दीपचंद बेनीवाल, दयाराम गोदारा, एडवोकेट रवि गोदारा, श्रवण स्वामी आदि उपस्थित रहे।
किसानों ने अबूबशहर हाइवे पर पुतलों का किया दहन
किसानों ने अबूबशहर हाइवे पर पुतलों का किया दहन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

अब असम में भी चला बुलडोजर, थाना फूंकने वाले पांच परिवारों के घर गिराए, 20 आरोपी हिरासत मेंAzam Khan और अखिलेश में बढ़ी दूरियां, सपा विधानमंडल दल की बैठक में नहीं गए आजम खानगृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा - 'इटालियन चश्मा उतारें, तभी दिखेगा विकास''मातोश्री क्या कोई मस्जिद है?' पुणे रैली में राज ठाकरे ने PM से की यूनिफॉर्म सिविल कोड व जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांगपटना एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, निर्माण कार्य के दौरान गिरा लोहे का स्ट्रक्चर, दो मजदूरों की मौत, एक की टूटी रीढ़ की हड्डीPM मोदी तक पहुंची अल्मोड़ा की 'बाल मिठाई', स्टार शटलर लक्ष्य सेन ने ऐसा पूरा किया अपना वायदाराजस्थान में 50 हजार अपराधियों की बनेगी'कुंडली' थाना स्तर पर बनेगा डोजीयरभारतीय स्टार Veer Mahaan ने WWE दिग्गज को मार-मारकर किया बेसुध, पाकिस्तानी मूल का रेसलर धराशाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.