scriptशहरी क्षेत्र में चुनावी दंगल, दोनों दलों के प्रत्याशियों ने भरा नामांकन | Election riots in urban area, candidates of both parties filed nominat | Patrika News

शहरी क्षेत्र में चुनावी दंगल, दोनों दलों के प्रत्याशियों ने भरा नामांकन

locationहनुमानगढ़Published: May 16, 2022 07:10:20 pm

Submitted by:

Purushottam Jha

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. निकाय उप चुनाव की तारीख नजदीक आते ही अब चुनावी सरगर्मियां बढऩे लगी है। एसडीएम व निर्वाचन अधिकारी अवि गर्ग ने बताया कि सोमवार को कांग्रेस से तीन तथा भाजपा से दो प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों के साथ निर्वाचन अधिकारी के समक्ष नामांकन जमा करवाया।
 

शहरी क्षेत्र में चुनावी दंगल, दोनों दलों के प्रत्याशियों ने भरा नामांकन

शहरी क्षेत्र में चुनावी दंगल, दोनों दलों के प्रत्याशियों ने भरा नामांकन

शहरी क्षेत्र में चुनावी दंगल, दोनों दलों के प्रत्याशियों ने भरा नामांकन
-हनुमानगढ़ नगरपरिषद क्षेत्र के तीन वार्डों में उपचुनाव 29 को, 30 को होगी मतगणना
-चुनाव जीतने को बना रहे रणनीति, कलक्ट्रेट में नामांकन को लेकर रही चहलकदमी
हनुमानगढ़. निकाय उप चुनाव की तारीख नजदीक आते ही अब चुनावी सरगर्मियां बढऩे लगी है। एसडीएम व निर्वाचन अधिकारी अवि गर्ग ने बताया कि सोमवार को कांग्रेस से तीन तथा भाजपा से दो प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों के साथ निर्वाचन अधिकारी के समक्ष नामांकन जमा करवाया। इसमें वार्ड नंबर १७ से कांग्रेस से सुनीता तथा भाजपा से मनोज कुमार ने नामांकन जमा करवाया। इसके साथ ही वार्ड नंबर २२ से कांग्रेस की सरोज व वार्ड नंबर साठ से कांग्रेस के भूपेंद्र यादव व बीजेपी से बजरंग सिंह ने नामांकन भरा। हनुमानगढ़ नगरपरिषद क्षेत्र के तीन वार्डों में उपचुनाव २९ मई को होंगे और मतगणना ३० मई को होगी। हनुमानगढ़ में निकाय चुनाव २०१९ में हुए थे। इस कार्यकाल में कांग्रेस के तीन पार्षदों का आकस्मिक निधन हो चुका है। सबसे पहले जंक्शन के वार्ड ६० के कांग्रेस के पार्षद अशोक कुमार का सितंबर के पहले सप्ताह में दिल का दौरा पड़ऩे पर निधन हो गया था। वहीं नवंबर के पहले सप्ताह में वार्ड १७ के कांग्रेस पार्षद नंदू गुर्जर का आकस्मिक निधन हो गया था। २९ नवंबर २०२१ को वार्ड २२ के कांग्रेस पार्षद राजेंद्र शर्मा का निधन हो गया था। चुनाव के दृष्टिगत सोमवार को निकाय उपचुनावों में नामांकन दाखिल का दौर दिनभर चला। जिन तीनों वार्डो में उपचुनाव होने हैं वहां कांग्रेस के पार्षद पूर्व में चुनाव जीते थे। इसी कारण ज्यादातर मामलों में कांग्रेस ने इस बार पार्षद के परिजनों को ही टिकट देकर चुनाव लड़वाने का फैसला लिया है। वार्ड साठ में कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवार के साथ नामाकंन दाखिल करवाने के दौरान उपसभापति अनिल खीचड़, पार्षद सुमित रिणवां, हेम सिंह, निरंजन नायक सहित अन्य सर्मथक मौजूद थे। वार्ड नम्बर 22 से कांग्रेस ने स्वर्गीय राजेन्द्र कुमार गोनू की पत्नी सरोज शर्मा ने, वार्ड 17 से स्वगर्मीय नंदूराम गुर्जर की पत्नी सुनीता देवी ने व वार्ड 60 से स्वर्गीय अशोक यादव के भतीजे रुपेंद्र यादव ने नामांकन दाखिल करवाया। दूसरी तरफ भाजपा जिलाध्यक्ष बलवीर बिश्नोई, अमित सहू, जिला मीडिया प्रभारी दीपक खाती, नगरमंडल अध्यक्ष पवन श्रीवास्तव सहित भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा ने अपवने प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल करवाए। वार्ड नंबर 17 से भाजपा ने मनोज कुमार व वार्ड नम्बर 60 से बजरंग सिंह का नामांकन दाखिल करवाया। निर्वाचन शाखा प्रभारी हंसराज के अनुसार हनुमानगढ़ नगर परिषद क्षेत्र में वार्ड नंबर १७, २२ व ६० में उप चुनाव होने हैं। जबकि पीलीबंगा में वार्ड नंबर १४ में उप चुनाव हो रहे हैं। इसे लेकर निर्वाचन कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। नामांकन प्रक्रिया पूर्ण होने पर आगे इनकी जांच की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो