script

एसीबी की जांच में अभियंता निकला करोड़ों का मालिक

locationहनुमानगढ़Published: May 18, 2019 08:31:06 pm

Submitted by:

adrish khan

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

hanumangarh mein acb ki karwai ka samachaar

एसीबी की जांच में अभियंता निकला करोड़ों का मालिक

एसीबी की जांच में अभियंता निकला करोड़ों का मालिक
– जयपुर में दो फ्लैट और हनुमानगढ़ में मिले दो भूखंड
– लालाजी बालाजी बाजार में डबल मंजिल दुकान भी, घर से नकदी भी जब्त
हनुमानगढ़. बिल पास करने की एवज में रिश्वत लेते दबोचा गया जलदाय विभाग का अधीशासी अभियंता करोड़ों रुपए की सम्पत्ति का मालिक निकला है। एसीबी हनुमानगढ़ ने शुक्रवार को ट्रैप की कार्रवाई के बाद देर रात तक आरोपी अभियंता के घर पर पड़ताल की। वहां तीन लाख 87 हजार 700 रुपए की नकदी बरामद हुई। इसके अलावा हनुमानगढ़ में भूखंड व दुकान के दस्तावेज मिले। साथ ही जयपुर में भी आरोपी अभियंता मेजरङ्क्षसह ढिल्लो के दो फ्लैट के दस्तावेज एसीबी को मिले हैं। ऐसे में रिश्वतखोरी के साथ-साथ आय से अधिक सम्पत्ति का प्रकरण भी उसके खिलाफ दर्ज कर जांच की जाएगी। उधर, एसीबी ने शनिवार दोपहर बाद जांच पड़ताल पूरी कर आरोपी अभियंता को श्रीगंगानगर एसीबी कोर्ट में पेश किया। उसे वहां से जेल भिजवा दिया गया।
एसीबी हनुमानगढ़ के एएसपी गणेशनाथ सिद्ध ने बताया कि देर रात तक चली कार्रवाई के दौरान अधिशासी अभियंता मेजर सिंह ढिल्लों के घर से 387700 की नकदी जब्त की गई। इसके अलावा हनुमानगढ़ के रीको क्षेत्र के पास भूखंड के दस्तावेज मिले हैं। साथ ही हनुमानगढ़ जंक्शन में लाला जी बालाजी मार्केट में डबल मंजिल दुकान भी अधिशासी अभियंता की मिली है। इन दुकानों का किराया 25000 महीना आता है। वार्ड 37 में आरोपी अभियंता ने अपने आवास के पास नगर परिषद से भी एक प्लॉट खरीद रखा है। करीब छह लाख रुपए की दो एफडीआर भी मिली है।
बड़ी बात यह है कि आरोपी अभियंता की हनुमानगढ़ ही नहीं जयपुर में भी अचल सम्पत्ति मिली है। उसने जयपुर में गृह निर्माण सहकारी समिति से दो फ्लैट भी खरीद रखे हैं। आरोपी अभियंता की तमाम संपत्ति और नकदी का ब्यौरा जुटा लिया गया है। उस पर आय से अधिक संपत्ति का मामला भी चलेगा। नकदी के अलावा अन्य संपत्ति का मूल्य करोड़ों में माना जा रहा है।
क्या है प्रकरण
गौरतलब है कि ठेकेदार के बिल पास करने के एवज में जलदाय विभाग के अधिशासी अभियंता मेजर सिंह ढिल्लों ने घूस मांगी थी। इसकी शिकायत हनुमानगढ़ एसीबी से की गई। शिकायत का सत्यापन करवाने के बाद हनुमानगढ़ एसीबी ने आरोपी अभियंता को हनुमानगढ़ जंक्शन के वार्ड 37 स्थित उसके घर से 55 सौ रुपए की घूस लेते शुक्रवार शाम रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। ठेकेदार जलालदीन के करीब ढाई लाख रुपए के दो बिल पास करवाने के एवज में यह घूस मांगी की गई थी। उसने पहले ही अभियंता को घूस के दस हजार रुपए दे रखे थे। वह 5500 रुपए और मांग रहा था। अभियंता मेजर सिंह की दो माह बाद जुलाई में ही सेवानिवृत्ति है।

ट्रेंडिंग वीडियो