scriptकाले झंडे दिखाकर जताया रोष | expressed anger by showing black flags | Patrika News

काले झंडे दिखाकर जताया रोष

locationहनुमानगढ़Published: Oct 13, 2021 09:37:27 pm

Submitted by:

Purushottam Jha

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. संयुक्त किसान मोर्चा हनुमानगढ़ के तत्वावधान में धान की सरकारी खरीद की मांग को लेकर किसानों ने बुधवार को जंक्शन थाने का घेराव किया।
 

काले झंडे दिखाकर जताया रोष

काले झंडे दिखाकर जताया रोष

काले झंडे दिखाकर जताया रोष
-कलक्टर ने कहा, टेंडर आदि की प्रक्रिया पूर्ण होते ही जिले में शुरू करवाएंगे धान की सरकारी खरीद
हनुमानगढ़. संयुक्त किसान मोर्चा हनुमानगढ़ के तत्वावधान में धान की सरकारी खरीद की मांग को लेकर किसानों ने बुधवार को जंक्शन थाने का घेराव किया। इस दौरान सर्किट हाउस में भाजपा नेता कैलाश मेघवाल आदि के आने की सूचना मिलने पर किसान वहां पहुंच गए। किसानों ने काले झंडे दिखाकर विरोध व्यक्त किया। किसान नेता कुलविंदर ढिल्लो ने बताया कि जब तक सरकार धान की सरकारी खरीद शुरू नहीं करती और तीनों कृषि कानून वापस नहीं लेती आंदोलन जारी रहेगा। दूसरी तरफ धान की सरकारी खरीद शुरू करवाने को लेकर जिला प्रशासन स्तर पर कवायद तेज कर दी गई है। जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने खरीद को लेकर समिति गठित कर इसकी सूचना मुख्यालय भिजवा दी है। कलक्टर ने किसानों से आग्रह किया है कि वह धैर्य रखकर धान की सरकारी खरीद शुरू करवाने के निर्णय में प्रशासन का सहयोग करें। निर्धारित प्रक्रिया को पूर्ण करके जल्द जिले में धान की सरकारी खरीद शुरू करवाने की बात कलक्टर ने कही है।
थाने का घेराव कर दिया ज्ञापन, धान की सरकारी खरीद शुरू करवाने की मांग
हनुमानगढ़. संयुक्त किसान मोर्चा हनुमानगढ़ के तत्वावधान में धान की सरकारी खरीद की मांग को लेकर आंदोलन बुधवार को दसवें दिन भी जारी रहा। कलक्ट्रेट के समक्ष किसान व मजदूर बेमियादी पड़ाव डालकर बैठै हैं। बुधवार को टाउन पुलिस थाने का घेराव कर ज्ञापन दिया गया। किसान नेता सुरेंद्र शर्मा, लखबीर सिंह, बहादुर सिंह चौहान, आत्मा सिंह, बसंत सिंह, सोहन लाल आदि मौजूद रहे। धान खरीद तत्काल शुरू करने, एफसीआई गोदाम को ठेके पर नहीं देने तथा तीनों कृषि कानून वापस लेने की मांग को लेकर सभी आंदोलन कर रहे हैं। अब १४ अक्टूबर को कलक्ट्रेट के समक्ष पड़ाव स्थल पर किसान अनशन शुरू करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो