scriptfarmer | बकाया बीमा क्लेम को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा ने निकाली रैली | Patrika News

बकाया बीमा क्लेम को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा ने निकाली रैली

- उपखण्ड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

हनुमानगढ़

Published: December 03, 2021 10:02:24 pm

भादरा. अखिल भारतीय किसान सभा के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार माकपा कार्यालय में रबी 2021-21 के बकाया पड़े नोहर, भादरा और रावतसर के करीब 600 करोड़ रुपए बीमा क्लेम को लेकर किसान सभा के जिला अध्यक्ष, विधायक बलवान पूनिया की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई। विधायक बलवान पूनिया ने कहा कि पिछले 10 वर्षों से अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर पर भादरा और नोहर में किसानों बीमा क्लेम को लेकर बड़े बड़े आन्दोलन लड़े है, परिणाम स्वरूप दोनों तहसीलों में हर बार बंपर फसल बीमा क्लेम आता है। जिसके चलते किसानों में जागरूकता बढ़ी है। भादरा नोहर रावतसर का लगभग 600 करोड़ रूपए फ़सल बीमा क्लेम के बनते हैं और जब तक एक-एक रूपया किसान के खाते में नहीं आ जाएगा तब तक किसान सभा का आन्दोलन जारी रहेगा।
बकाया बीमा क्लेम को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा ने निकाली रैली
बकाया बीमा क्लेम को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा ने निकाली रैली

बैठक के बाद जिला अध्यक्ष विधायक बलवान पूनिया के नेतृत्व में किसान जुलुस के रूप में बाजार से नारेबाजी करते हुए उपखंड कार्यालय पर प्रर्दशन कर प्रधानमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी शकुन्तला पचार को ज्ञापन सौंपा। विधायक बलवान पूनिया ने किसानों को जानकारी देते हुए कहा कि अपनी तहसील ऑनलाइन हो गई है। किसान अपनी कंप्यूटर से जमाबंदी निकलवा कर किसान ने कौन कौन सी फसल खेत में बोई है, यह घोषणा कागज पर लिखकर अपने आधार कार्ड की फोटो कॉपी साथ लगा कर संबंधित बैंकों में जमा करवाएं। प्रदर्शन में किसान सभा के जिला संयुक्त सचिव रोहतास सोलकी, छोटुराम गोदारा, जेपी ढाका, विनोद धुआं, राकेश थालोड़, पारस डूडी, ऋषिपाल कासनियां, सुनील बुरा, लालचंद महला, रामश्वरूप गिल, पंचायत समिति सदस्य जसवंत बेनीवाल, सरपंच मास्टर कुरड़ाराम गोदारा, सतपाल नेहरा, साहुवाला सरपंच विनोद मेहरिया, दिलबाग गोदारा, मनीराम खुडिया, बलवीर सिहाग, भूपसिंह गोदारा, विनोद पडगड, बलवान सिहाग, रामभगत सिहाग, कृष्ण कस्वां, देवीलाल लोर आदि मौजूद रहे।
किसानों की कर्ज माफी नहीं होने पर जताया रोष
रावतसर. गांव कनवानी में शुक्रवार को आम आदमी पार्टी की ओर से किसान सभा जिला सचिव व पीलीबंगा विधानसभा प्रभारी दुनीराम लुणा के नेतृत्व में की गई। इसमें दुनीराम ने कहा कि राहुल गांधी ने १० दिनों में किसानों के लोन माफ करने की बात कही थी। मगर आज तक लोन माफ नहीं हुआ है। किसानों की जमीनों की नीलामी हो रही है। आमजन के लिए राजस्थान में २०० यूनिट तक बिजली का बिल माफ होना चाहिए। दिल्ली की तरह बेवजह के टैक्स भी हटाए जाने चाहिए। कांग्रेस सरकार से चुनाव में किए गए वादों को पूरा करने की मांग की गई। इस मौके पर रणजीत नायक, रजिराम, मेहरचन्द, भादर भाटी, मनीराम, बीरबल, पालाराम आदि मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.