scriptकिसानों ने नेशनल हाइवे प्रोजेक्ट के अधिकारियों पर परेशान करने का लगाया आरोप | Farmers accused the officials of National Highway Project of harassing | Patrika News

किसानों ने नेशनल हाइवे प्रोजेक्ट के अधिकारियों पर परेशान करने का लगाया आरोप

locationहनुमानगढ़Published: Jun 05, 2021 08:10:56 am

Submitted by:

Purushottam Jha

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. भारतमाला 754 के संघर्ष समिति के बैनर तले शुक्रवार को जिला कलक्ट्रेट एवं एनएचआई कार्यालय पर प्रदर्शन कर किसानों ने उचित मुआवजे की मांग की। साथ ही जबरन कब्जा व नामांतरण रोकने के संबंध में ज्ञापन सौंपा। नेशनल हाइवे प्रोजेक्ट से जुड़े अधिकारियों के खिलाफ सभी ने रोष व्यक्त किया।
 

किसानों ने नेशनल हाइवे प्रोजेक्ट के अधिकारियों पर परेशान करने का लगाया आरोप

किसानों ने नेशनल हाइवे प्रोजेक्ट के अधिकारियों पर परेशान करने का लगाया आरोप

किसानों ने नेशनल हाइवे प्रोजेक्ट के अधिकारियों पर परेशान करने का लगाया आरोप
-हनुमानगढ़ कलक्ट्रेट पर नारेबाजी कर जताया रोष, मांगा उचित मुआवजा

हनुमानगढ़. भारतमाला 754 के संघर्ष समिति के बैनर तले शुक्रवार को जिला कलक्ट्रेट एवं एनएचआई कार्यालय पर प्रदर्शन कर किसानों ने उचित मुआवजे की मांग की। साथ ही जबरन कब्जा व नामांतरण रोकने के संबंध में ज्ञापन सौंपा। नेशनल हाइवे प्रोजेक्ट से जुड़े अधिकारियों के खिलाफ सभी ने रोष व्यक्त किया। ज्ञापन देने से पूर्व किसान नारेबाजी करते हुए जिला कलक्ट्रेट पहुंचे। राज्य एवं केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी कर विरोध दर्ज करवाया। संघर्ष समिति अध्यक्ष दिलीप छिम्पा एवं प्रवक्ता सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते किसानों ने आमजन के हित में अपना धरना उठाया था परंतु केंद्र सरकार एवं एनएच के अधिकारी कर्मचारी इसे किसानों की कमजोरी समझ बैठे हैं। उन्होंने कहा कि इसके चलते एनएचआई के अधिकारी कुछ दिनों बाद निरंतर किसानों के खेतों में आकर कब्जा लेने का प्रयास करते हैं। जब किसानों की एकता उन्हें अधिग्रहण नहीं करने देती तो झूठे मुकदमे करवा कर किसानों को परेशान करने का काम कर रहे हैं। गत वर्ष जालौर जिले से पूरे राजस्थान के किसानों का महापड़ाव 23 फरवरी से 20 मार्च तक चला था। इस दौरान हुई वार्ता में मुख्य सचिव एवं मुख्यमंत्री मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने किसानों को उचित मुआवजा देने का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक उस आश्वासन पर कोई गौर नहीं की गई है। एनएच के अधिकारी कब्जा लेने के लिए किसानों को परेशान कर रहे हैं। किसानों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर किसानों को बाजार भाव के अनुसार मुआवजा दिलवाने,ख् पेड़ों एवं संरचनाओं का सर्वे सही ढंग से पुन: करवाने रास्तों, सिंचाई खालों का समुचित समाधान कर किसानों को सही जानकारी देने, मुआवजा भुगतान के बिना जमीनों का नामांतरण एनएचआई के द्वारा किया जा रहा है उसे तुरंत प्रभाव से रोकने की मांग की। इस मौके पर राजाराम सचिव, उग्रसेन भादू, हनुमान गोदारा, रामकृष्ण शर्मा उपाध्यक्ष, सुखविंदर सिंह ,वेद गोदारा ,गांधी गोदारा, प्रेम नाई, बीरबल दास, काशीराम रॉयल, सीताराम शर्मा भंवरलाल, विशु मोहन गोदारा व अन्य किसान मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो