नहरों को दुरुस्त कर किसानों को मिले निर्धारित सिंचाई पानी

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/

भारतीय किसान संघ ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर किसानों की समस्याओं के समाधान की मांग की है।

 

नहरों को दुरुस्त कर किसानों को मिले निर्धारित सिंचाई पानी
नोहर. भारतीय किसान संघ ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर किसानों की समस्याओं के समाधान की मांग की है। ज्ञापन में क्षेत्र की सिंचाई परियोजनाओं की नहरों में निर्धारित सिंचाई पानी देने, नोहर फीडर को दो गु्रप में चलाने, अनियमित मोघों को दुरुस्त करने, सीपी चार हैड पर स्काडा सिस्टम को सही करवाने, हरियाणा से पूरा सिंचाई पानी लेने, बिजली की बढ़ी दरों को वापस लेने, रसलाना वितरिका व मेघाना माइनर के टेल तक सिंचाई पानी पहुंचाने आदि की मांग की गई। ज्ञापन प्रेषित करने वालों में संघ के तहसील अध्यक्ष श्योपतराम गोदारा, रावतसिंह, केशुराम माहर, प्रतापसिंह, संदीप कुमार, जगदीश प्रसाद आदि शामिल थे। (नसं.)
किसानों की बारी पिटी
बरवाली. 13 एनटीआर , रामगढ़ और नेठराना के किसानों की पानी की बारी पिट गई। पंजाब में भाखड़ा मेन लाइन की बुर्जी में कटाव आने के कारण नहर टूट गई। इसके चलते किसानों को निराशा हाथ लगी। किसान गेहूं और सरसों की बुवाई लिए पानी का इंतजार कर रहे थे। नहर के टूटने की सूचना मिलते ही भादरा विधायक बलवान पूनियांं, रोहताश सोलंकी, बलवान फगेडिय़ा, सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ निरीक्षण के लिए मौके पर पहुंचे।

Purushottam Jha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned