scriptविवादित फिल्म नानकशाह फकीर रिलीज रुकवाने की मांग | film nanak shah fakir controversy | Patrika News

विवादित फिल्म नानकशाह फकीर रिलीज रुकवाने की मांग

locationहनुमानगढ़Published: Apr 11, 2018 12:45:49 pm

– सिख समुदाय ने किया विरोध प्रदर्शन
– विधायक ने भाखरांवाली में किए लोकार्पण सुनी जन समस्याएं

film nanak shah fakir controversy

film nanak shah fakir controversy

संगरिया. गुरूनानकदेव के जीवन पर बनी कथित विवादित फिल्म नानकशाह फकीर में धर्म गुरु के सजीव चित्रण पर सिख समुदाय ने मंगलवार दोपहर गहरा आक्रोश व्यक्त किया। प्रदर्शन करते हुए उन्होंने 13 अप्रेल को होने वाली फिल्म रिलीज तुरंत प्रभाव से रोकने की मांग राष्ट्रपति से की। इस आशय का एक ज्ञापन उपखंड अधिकारी को सौंपा।
सिख धर्मावलंबियों ने नारेबाजी करते हुए विरोध जताया। उन्होंने कहा कि फिल्म सिख सिद्धान्तों के विपरीत मर्यादा विरुद्ध है। शिरोमणि अकाली दल कमेटी एवं श्री अकाल तख्त साहिब अमृतसर से इसके प्रदर्शन पर रोक लगाई हुई है। बावजूद इसके रिलीज हुई तो वे सहन नहीं करेंगे। अशांति के के लिए सरकार जिम्मेवार होगी। प्रदर्शन करने वालों में विभिन्न सिख संगठनों के लोग शामिल थे।
2- संगरिया. ग्राम पंचायत भाखरांवाली में विभिन्न लोकार्पण विधायक कृष्ण कड़वा ने किए। उन्होंने गुरुद्वारा समीप सार्वजनिक शौचालय, सार्वजनिक निर्माण विभाग निर्मित गौरव पथ सड़क, रामावि में विधायक कोटे से निर्मित दो कमरे व बरामदे का लोकार्पण किया। अटल सेवा केंद्र में जन सुनवाई करते हुए समस्याओं को सुना। ग्रामीणों ने माइनर बनवाने, खाद्य सुरक्षा में पात्र परिवारों को जोडऩे, शराबबंदी तहत वोटिंग, रामावि में समाजशास्त्र के स्थान पर भूगोल ऐच्छिक विषय स्वीकृत करवाने, बारहवीं का केंद्र इसी स्कूल में स्वीकृत करवाने की मांग रखी।
विधायक ने माइनर जल्द बनवाने के लिए एक्सईएन रामाकिशन से फोन पर बात की। पात्र के नाम जोडऩे के लिए उपखंड अधिकारी को निर्देशित किया। गोशाला में शेड निर्माण के लिए एक लाख रुपए की राशि स्वीकृत करने की बात कही। 2003 के बाद इलाके की ढ़ाणियों का सर्वे मुद्दा विधानसभा में रखकर सरकार तक पहुंचाने का वादा किया ताकि पेयजल आपूर्ति हो सके।
रोल बॉल प्रतियोगिता १५ को
संगरिया. जिला रोल बाल संघ की ओर से जिला स्तरीय सब जूनियर, जूनियर व सीनियर महिला व पुरुष वर्ग रोल बॉल प्रतियोगिता १५ अप्रेल ८ बजे ग्रामोत्थान विद्यापीठ उमा विद्यालय खेल मैदान में होगी। संघ सचिव अवि लेघा ने बताया कि इच्छुक खिलाड़ी सुबह आधार कार्ड व जन्म प्रमाण-पत्र लेकर भाग ले सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो