script

पशुबाड़े में लगी आग, पशुओं को बचाने के प्रयास में जिंदा जल गए पिता-पुत्र

locationहनुमानगढ़Published: May 17, 2022 06:07:05 pm

Submitted by:

Manoj Manoj Goyal

पशुबाड़े में लगी आग, पशुओं को बचाने के प्रयास में जिंदा जल गए पिता-पुत्र-डेढ़ दर्जन भेड़ बकरियों व मूर्गों की जलने से मौत

hanu.jpg

नोहर.पशुबाड़े में लगी आग से जलते पशुओं को बचाने के दौरान जलने से पिता-पुत्र की दर्दनाक मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार निकटवर्ती गांव खोपड़ां से करीब डेढ़ किलोमीटर दूरी पर खेत में बनी ढ़ाणी में सरजीत सिंह 45 पुत्र फकीर सिंह राजपूत अपने परिवार सहित खेती व पशुपालन करता था। मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे उसके खेत में सरकंडों आदि से बने पशु बाड़े में आग लग गई। देखते ही देखते पशुबाड़े के सरकंडे चारों ओर से धूं-धूं कर जल उठे। जलते पशुओं को बचाने के लिए सरजीत सिंह आग से घिरे पशुबाड़े में घुस गया।

इस दौरान पिता को आग से घिरा देख बचाने के लिए उसका 15 वर्षीय पुत्र कालू सह भी आग से घिरे बाड़े में प्रवेश कर गया। लू के तेज थपेड़ों के बीच सरकंडों से बना पशुबाड़ा लाक्षागृह की तरह भभक उठा। ऐसे में आग की लपटों से घिरे पिता-पुत्र पशुबाड़े से बाहर नहीं निकल पाए। आगजनी की इस घटना में पिता-पुत्र के साथ करीब डेढ़ दर्जन भेड़-बकरी व मूर्गे जलकर खाक हो गए। घटना के दौरान मृतक सरजीत सिंह की पत्नी व दूसरे पुत्र ने बचाव के प्रयास किए। परंतु आग की लपटों के बीच जलती जिंदगियों को बचाने के उनके प्रयास सफल नहीं हो पाए।

यह भी पढ़ें

पेट्रोल से भरी बोतल लेकर पानी टंकी पर चढ़े, पुलिस करती रही समझाइश

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। इस दौरान विधायक अमित चाचाण, पूर्व विधायक अभिषेक मटोरिया, पंस प्रधान सोहन ढिल सहित अनेक जनप्रतिनिधियों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी लेकर पीडि़त परिवार की सहायता के लिए चर्चा की।

ट्रेंडिंग वीडियो